धर्मांधों ने बेगूसराय के शिवमंदिर का शिवलिंग तोडा !

  • आक्रोशित लोगों द्वारा आरोपी के दुकान की तोडफोड !

  • पुलिस ने अब तक आरोपियों को नहीं बनाया बंदी !

उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक

बेगूसराय (बिहार) – यहां के खातोपुर चौक के निकट शिवमंदिर में शिवलिंग की तोड-फोड हुई । इस पर आक्रोशित लोगों ने मुसलमान आरोपी की दुकान में तोड-फोड की और उसे बंदी बनाने की मांग करते हुए यहां का राष्ट्रीय महामार्ग रोक रखा । इससे यातायात ठप्प हो गया । यह शिवमंदिर, वर्ष १९४४ से खातोपुर चौक के निकट है । मंदिर के समीप मुसलमानों की बस्ती है । स्थानीय लोगों का आरोप है कि मुसलमान मंदिर में मद्यपान करते हैं और मांस के टुकडे फेंकते हैं । इसका अनेक बार विरोध किया गया है; परंतु अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई । (अब यदि कोई यह कहे कि बिहार भारत में न होकर पाकिस्तान में है, तो इसमें गलत क्या है ? इसीप्रकार की घटना यदि किसी मस्जिद के संदर्भ में हुई होती, तो पहली बार में ही हिंसाचार हुआ होता और सरकार ने तुरंत संबंधितों पर कार्रवाई की होती ! – संपादक) २२ सितंबर की रात मुसलमानों ने मंदिर में बैठकर मद्यप्रान किया और फिर शिवलिंग तोडा । उनका विरोध करने पर उन्होंने गाली-गलौज किया ।

पुलिस द्वारा आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं !

शिवलिंग की तोडफोड करनेवाले आरोपी कौन हैं ?, यह पता होते हुए भी पुलिस उन पर कार्रवाई नहीं करती । (यह पुलिस भारत की है अथवा पाकिस्तान की ?  बहुसंख्यक हिन्दुओं के कर से ही पुलिस को वेतन मिलता है । ऐसी पुलिस की आवश्यकता ही क्या है, जो हिन्दुओं का ही साथ न दे ?- संपादक) 

संपादकीय भूमिका 

बिहार में जंगलराज होने से कानून का किसी को नहीं रह गया भय  !