(और इनकी सुनिए…) ‘कांग्रेसी अब ‘गर्व से कहो हम हिन्दू हैं’ कह रहे हैं ! – पूर्व राज्यपाल कुरेशी

कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यपाल कुरेशी का शोरगुल !

भोपाल (मध्य प्रदेश) – मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के पूर्व राज्य की राजनीति अच्छी तरह से गर्म है । इस पृष्ठभूमि पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने विवादित विधान किया है । कांग्रेस नेता कमलनाथ और कांग्रेस पार्टी ने हिंदुत्व की दिशा में बढाए कदम के कारण कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने नाराजगी व्यक्त की है । कांग्रेस के हिंदुत्व की ओर झुकने के कारण उन्होंने टिप्पणी की है । पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिन के उपलक्ष पर विदिशा में आयोजित अल्पसंख्यकों के अधिवेशन में उन्होंने किया भाषण सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित हुआ है । उन्होंने कहा, ‘नेहरू के वारिस कांग्रेस के लोग आज धार्मिक यात्रा निकाल रहे हैं । ‘गर्व से कहो हम हिन्दू हैं’ ऐसा कह रहे हैं । कांग्रेस कार्यालय में देवताओं की मूर्ति स्थापित कर रहे हैं । जय गंगा माता, जय नर्मदा माता ऐसे नारे दे रहे हैं, यह लज्जास्पद है ।’

(और उनकी सुनिए…) ‘मुसलमान ने हाथ में चूडियां नहीं पहनी हैं !’ – अजीज कुरैशी

अजीज कुरैशी ने कहा, “आप हमारे घर, दुकान जलते हैं, आप हमारी माता-बहनों का अपमान करते हैं । (इसे कहते हैं उल्टा चोर कोतवाल को डांटे ! धर्मांध मुसलमान हिन्दुओं के घर जलते हैं, हिन्दुओं की युवतियों को लव जिहाद में फंसाते हैं, उनका धर्म परिवर्तन करते हैं, यही वास्तविकता है । – संपादक) हम एक सीमित मर्यादा तक सहन करेंगे; लेकिन जब पानी सिर से ऊपर जाएगा, तब मुसलमान हाथों में चूडियां पहनकर नहीं बैठेंगे । २२ करोड मुसलमानों में से २ करोड मुसलमान मारे गए, तो भी कुछ अडचन नहीं ।”

संपादकीय भूमिका

हिन्दू ऐसी धमकियों से स्वयं की रक्षा करने के लिए तैयार है क्या ?

मुसलमान आपके गुलाम नहीं !

अजीज ने आगे कहा कि, कांग्रेस सहित देश की सभी राजनीतिक पार्टियों को हम बताना चाहते हैं कि मुसलमान आपके गुलाम नहीं हैं । आप उन्हें नौकरियां नहीं देते, उन्हें पुलिस, सेना में नहीं लेते; तो मुसलमान आपको क्यों मत दें ? (मतदान नहीं करना है, तो नागरिक के रूप में इस देश में रहते ही क्यों हैं, पाकिस्तान चले जाना चाहिए, ऐसा किसी को लगे तो इसमें क्या गलत है ? – संपादक)

संपादकीय भूमिका

  • पार्टी की स्थापना से लेकर मुसलमानों की चमचागिरी करने वाली कांग्रेस को यह जोरदार तमाचा होगा !
  • अधिकांश मुसलमानों को कितनी भी सुविधा उपलब्ध कराई जाए और उन्हें सिर पर बिठाया जाए, तो भी वह समाधानी नहीं होते । उनकी चमचागिरी करने वाली धर्मनिरपेक्षतावादी पार्टी चाहिए !
  • कांग्रेसी राजनीतिक लाभ के लिए ‘गर्व से कहो हम हिंदू हैं’ ऐसा कहेंगे और हिन्दुओं का विश्वासघात करेंगे, यह हिन्दुओं को हमेशा ध्यान में लेना चाहिए !