पश्चिम चंपारण (बिहार) में ‘सीताराम विद्यालय’ में मुसलमान युवकों ने फहराया इस्लाम का ध्वज !

पाटलिपुत्र (बिहार) – राज्य के पश्चिमी चंपारण जिले के मझौलिया क्षेत्र में ‘सीताराम विद्यालय’ में भारतीय राष्ट्रध्वज फहराए जाने पर कुछ मुसलमान युवकों ने इस्लाम का ध्वज भी फहराया । इस प्रकरण में पुलिस ने एक को बंदी बनाया है ।

१५ अगस्त की सुबह विद्यालय में राष्ट्रध्वज फहराए जाने पर कुछ मुसलमान युवक विद्यालय के परिसर में घुसे और उन्होंने इस्लामी ध्वज फहराया । साथ ही मुसलमान युवकों ने कुछ आपत्तिजनक नारे भी लगाये । इस समय शिक्षक और स्थानीय लोगों ने उनका विरोध किया । पुलिस को सूचना मिलते ही वे घटना स्थल पर पहुंचे; परंतु उसके पहले मुसलमान युवक वहां से भाग गए थे । (ऐसे समय वहां के शिक्षक, स्थानीय लोग और विद्यार्थी केवल दर्शक की भूमिका में थे क्या ? हिन्दुओं की ऐसी दुर्बल मानसिकता के कारण ही आज धर्मांध बदमाश होते चले जा रहे हैं, यह जानिए – संपादक) इस समय उन युवकों में से शाहिद हसन, ११ वीं में पढने वाले इस युवक को बंदी बनाने में पुलिस ने सफलता प्राप्त की । विद्यालय के मुख्याध्यापक अशोक कुमार पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि, वे मुसलमान युवकों के इस काम की ओर अनदेखी कर विद्यार्थियों को मिष्ठान्न बांटने में मग्न थे ।

केरल में राष्ट्रध्वज फहराए जाते समय मस्जिद के मौलवियों में विवाद !

एक अन्य प्रकरण में केरल के कासारगोड जिले की ‘जमात मस्जिद समिति’ के परिसर में राष्ट्रध्वज फहराए जाते समय वहां के मुसलमान नेताओं में विवाद हुआ । इस कारण राष्ट्रध्वज का अपमान हुआ । इस घटना का वीडियो सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित हो रहा है । पुलिस को इस प्रकरण में अपराध प्रविष्ट करने की जानकारी स्थानीय पत्रकारों ने दी ।

संपादकीय भूमिका 

  • सीताराम नाम के विद्यालय में ऐसा काम होने देना, यह धर्माभिमानशून्य हिन्दुओं के लिए लज्जास्पद !
  • धर्मांध मुसलमानों के लिए ‘राष्ट्र की कीमत न होकर उनके लिए इस्लाम ही सब कुछ होता है’, यही पुन: एक बार इस घटना से सामने आया है । सरकार ऐसों को सबक सिखाने के लिए क्या करने वाली है ?