हिन्‍दू बनकर धोखे से हिन्‍दू महिला से विवाह करनेवाले शाहनवाज को बंदी बनाया

उत्‍तर प्रदेश में ‘लव जिहाद’ का प्रकरण सामने आया !

दाएं आरोपी शाहनवाज

अयोध्‍या (उत्‍तर प्रदेश) – अयोध्‍या के शाहनवाज नाम के एक मुस्‍लिम व्‍यक्‍ति ने हिन्‍दू बनकर धोखे से मालती नाम की हिन्‍दू महिला से विवाह किया । पीडित महिला विधवा है तथा दो बच्‍चों की मां है । विवाह के कुछ दिन उपरांत शाहनवाज ने उसके लडके का खतना करने का प्रयास किया । पति मुसलमान है यह पता चलने पर उसने पुलिस में शिकायत प्रविष्‍ट की । पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धर्म संपरिवर्तन धारा के अंतर्गत अपराध दर्ज कर उसे बंदी बनाया है ।

१. पीडित महिला अपने पति तथा दो बच्‍चों के साथ मुंबई में रहती थी । पति की मृत्‍यु के उपरांत पडोस में रहनेवाले आरोपी शाहनबाज ने उससे मित्रता की । उसने अपना नाम दिलीप बताया तथा झूठ बोला कि वह हिन्‍दू है  । उसके उपरांत दोनों ने वहां के एक मंदिर में विवाह कर लिया ।

२. उसके उपरांत वह उसे अयोध्‍या के भग्‍गू जलालपूर में अपने मूल गांव ले आया । गावं में पहुंचकर शाहनवाज ने पीडित महिला से बलपूर्वक इस्‍लामी पद्धति से विवाह किया तथा उससे कहा, ‘तुझे इस्‍लामी रीतिरिवाज के अनुसार रहना पडेगा ।’

३. हिन्‍दू महिला को जब समझ में आया कि उसे फंसाया गया है तो उसने पुलिस में शिकायत प्रविष्‍ट की । पुलिस ने आरोपि को बंदी बनाकर पूछताछ आरंभ की है । पीडित महिला अभी गोरखपुर में अपने मायके में रहती है ।