सरकारी कार्यक्रम में ‘भारतमाता की जय’का जयघोष करने पर बसपा के धर्मांध सांसद का विरोध !

उत्तर प्रदेश के अमरोहा की घटना

बाएंसे बसपा के सांसद दानिश अली और भाजपा के विधायक डॉ. हरिसिंह ढिल्लो

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – भारत सरकार की ओर से कार्यान्वित ‘अमृत रेल्वे स्थानक’ योजना के अंतर्गत अमरोहा में आयोजित किए गए कार्यक्रम में भाजपा के विधायक डॉ. हरिसिंह ढिल्लो ने ‘भारतमाता की जय’का जयघोष किया । इससे बसपा के सांसद दानिश अली को क्रोध आ गया और उन्होंने उसका विरोध किया । इससे वहां उपस्थित भाजपा एवं बसपा के कार्यकर्ताओं में कहा-सुनी हो गई और कार्यक्रम में कुछ समय के लिए तनाव निर्माण हो गया । तब सरकारी अधिकारियों के मध्यस्थता से वहां की परिस्थिति नियंत्रण में आई ।

६ अगस्त को उपरोक्त योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘ऑनलाईन’ कार्यक्रम में अमरोहा मेें रेल्वे स्थानक का उद्घाटन किया । दानिश अली का कहना था कि यह भाजपा का व्यक्तिगत कार्यक्रम नहीं है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह रेल्वे स्थानक भाजपा को नहीं, अपितु राष्ट्र को समर्पित किया है । इसलिए पक्ष का समर्थन करनेवाला जयघोष इस कार्यक्रम में न करें । (भारतमाता की जय’, यह भाजपा का जयघोष कहां है ? प्रत्येक भारतीय, जिसे इस देश के प्रति अभिमान है, वह यह जयघोष करता है । अपनी कट्टरता छिपाने के लिए दानिश अली ऐसा स्पष्टीकरण दे रहे हैं  ! – संपादक) डॉ. ढिल्लो बोले, ‘भारतमाता की जय’ यह जयघोष करना, हमारा अधिकार है । इसका विरोध सहन नहीं किया जाएगा ।

संपादकीय भूमिका 

  • ‘भारतमाता की जय’ कहने से जिनका रक्त खौलता है, वे भारत में क्यों रहते हैं ? जिन्हें इस देश के विषय में कुछ भी नहीं लगता, वे इस देश के लिए प्राणार्पण तो दूर, देश के उत्कर्ष के लिए क्या कभी कुछ करेंगे ? ऐसों के विरोध में देशद्रोह का अभियोग चलाकर उन्हें कठोर दंड देना आवश्यक !
  • जिस पक्ष में अली समान लोग ही हों, ऐसा बहुजन समाजवादी पार्टी राष्ट्रहित क्या साधेगा ? ऐसे पार्टी पर प्रतिबंध लगाना ही आवश्यक !
  • भारतमाता की जयजयकार करनेवालों का विरोध करनेवाले बसपा के सांसद दानिश अली भारत को इस्लामी देश बनाने की घोषणा करनेवाले जिहादियों के विषय में एक शब्द भी नहीं बोलते, यह ध्यान में रखें !