बंगाल में महिलाओं की भीड ने २ आदिवासी महिलाओं को पीट-पीट कर किया अर्धनग्न !

चोरी की शंका थी !

कोलकाता (बंगाल) – बंगाल के मालदा जिले में महिलाओं की भीड द्वारा २ आदिवासी महिलाओं की पिटाई कर उन्हें अर्धनग्न करने की घटना सामने आई है । यह घटना १९ जुलाई की है एवं उसका वीडियो अब सामाजिक माध्यमों द्वारा प्रसारित हुआ है । वीडियो से ध्यान में आता है कि महिलाओं की एक टोली ने २ महिलाओं को घेर रखा है । इन महिलाओं के केश खींचकर उन्हें चप्पल से पीटा जा रहा है । तदनंतर उनके वस्त्र भी फाड दिए जाते हैं । इन दोनों महिलाओं पर चोरी का आरोप लगाया गया था । वर्तमान में इस विषय में पुलिस द्वारा अधिकृत जानकारी प्राप्त नहीं हुई है ।

भाजपा के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने यह वीडियो सामाजिक माध्यम से प्रसारित किया है । उनका कहना है कि यह घटना मालदा के पाकुआ हाट क्षेत्र में हुई है । मालवीय ने आरोप लगाया है कि जब उनको पीटा जा रहा था एवं उनके वस्त्र फाडे जा रहे थे, तब पुलिस केवल देखती रही थी ।

संपादकीय भूमिका 

बंगाल में विगत कुछ माह में ऐसी घटनाएं होने का सामने आ रहा है । तब भी कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, माकप आदि राजनीतिक दल एवं महिला संगठन मुख्य मंत्री ममता बनर्जी से उत्तर पूछते दिखाई नहीं देते, यह ध्यान में लें  ! यहां यदि भाजपा की सरकार होती, तो इन विरोधी पार्टियों के लोग संगठित होकर उनके विरुद्ध खडे हुए होते !