पूरे विश्व के हिन्दुओं को पाकिस्तान के हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों के विरुद्ध आवाज उठानी चाहिए ! – दानिश कनेरिया, पाकिस्तान क्रिकेट संघ के भूतपूर्व हिन्दू खिलाडी

दानिश कनेरिया

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान क्रिकेट संघ के भूतपूर्व हिन्दू खिलाडी दानिश कनेरिया ने ट्वीट किया है कि पाकिस्तान के ऐतिहासिक मंदिर नष्ट किए जा रहे हैं । तब भी अंतरराष्ट्रीय समुदाय शांत है । यहां प्रतिदिन धर्मांतरण, अपहरण, बलात्कार एवं हत्या की अनगिनत घटनाएं होती हैं । यहां धार्मिक स्वतंत्रता नहीं है । पूरे विश्व के हिन्दुओं को पाकिस्तान के हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों के विरुद्ध आवाज उठानी चाहिए ।

विगत ४ दिनों में पाकिस्तान स्थित हिन्दुओं के दो मंदिरों पर आक्रमण किया गया है । इसको लेकर कनेरिया ने उपरोक्त ट्वीट किया है । कुछ वर्ष पूर्व स्वयं कनेरिया ने आरोप लगाया था कि मैं हिन्दू हूं, इसलिए मुझे पाकिस्तानी क्रिकेट संघ द्वारा अपमानित किया गया एवं खेलने का पर्याप्त अवसर नहीं दिया गया था ।

संपादकीय भूमिका 

पाकिस्तानी हिन्दुओं की व्यथा पर न सही; परंतु भारतीय हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों के विरुद्ध भी सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, सौरभ गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली आदि वर्तमान तथा भूतकाल के क्रिकेटर कभी भी कुछ नहीं बोलते, यह ध्यान में लें ! यदि कोई ऐसा पूछे कि ऐसे लोगों को बहुसंख्यक हिन्दू बडा क्यों बनाएं तो आश्चर्य कैसा !