बोकारो (झारखंड) में मस्जिद के सामने से हिन्दुओं को ‘डीजे’ बजाते हुए जाने पर मुसलमानों की आपत्ति के पश्चात मारपीट !

पुलिस द्वारा समय रहते हस्तक्षेप करने से परिस्थिति नियंत्रण में !

(डीजे अर्थात बडा संगीत यंत्र)

बोकारो (झारखंड) – यहां हिन्दू परिवार के विवाह के समय मस्जिद के सामने से डीजे बजाते जाने से विवाद होकर मारपीट हुई । पुलिस के घटनास्थल जा कर परिस्थिति  नियंत्रित करने से होनेवाला अनर्थ टल गया ।

यहां के संथालडीह गांव में कमल महतो के घर विवाह के समय एक विधि की जा रही थी । इस समय डीजे बजाते हुए यहां की सडक से बारात की भांति कुछ महिलाएं एवं पुरुष जा रहे थे । मार्ग में मस्जिद के सामने मुसलमानों ने ‘अजान का समय हो गया’ कहते हुए डीजे बंद कर दूसरे मार्ग से जाने को कहा । इस समय विवाद होकर मारपीट हुई । कुछ महिलाओं के साथ धक्का-मुक्की भी की गई । पुलिस को इसकी जानकारी मिलते ही वे घटनास्थल पहुंचे एवं उन्होंने दोनों गुटों से चर्चा कर परिस्थिति नियंत्रित की । वर्तमान में यहां अतिरिक्त पुलिस दल नियुक्त किए गए हैं ।

संपादकीय भूमिका 

  • मस्जिद के सामने से जाते समय किसको क्या करना चाहिए एवं नहीं करना चाहिए, क्या इस देश में ऐसा कुछ नियम है ? ऐसी मानसिकता को तोड-मरोड करने के लिए पुलिस एवं प्रशासन को कठोर कार्रवाई करना आवश्यक है !
  • डीजे की आवाज सहन न कर सकनेवाले मुसलमानों को मस्जिद से दिन में ५ बार दी जाती अजान के कारण हिन्दुओं को कष्ट पहुंचता है, इस विषय में वे कभी बोलते नहीं है  !