बंगाल में क्रोधित लोगों ने पुलिस थाने को जलाया  !

धर्मांध द्वारा अल्पायु हिन्दू लडकी का यौन शोषण कर हत्या करने का प्रकरण

क्रोधित लोगों ने पुलिस थाने को जलाया

दिनाजपुर (बंगाल) – यहां २१ अप्रैल को एक अल्पआयु हिन्दू लडकी पर धर्मांध मुसलमान द्वारा किए बलात्कार तथा हत्या की घटना अभी तक शांत नहीं हुई है लडकी के शवविच्छेदन में ( पोष्टमार्टम में ) उसका यौन शोषण नहीं हुआ है, ऐसा बताए जानेपर पर आदिवासी तथा राजबंशी समाज के लोगों ने कालियागंज पुलिस थाने के बाहर उग्र प्रदर्शन किया । उग्र होकर उन्होंने पुलिस थाने पर आक्रमण करते हुए पुलिस के साथ मारपीट की तथा पुलिस थाने को जला दिया । इस घटना का वीडियो सामाजिक माध्यम से प्रसारित हो रहा है । इस अवसर पर पुलिस ने लोगों को रोकने के लिए लाठीचार्च की एवं अश्रूगैस के गोले दागे ।

पुलिस ने लडकी की हत्या के प्रकरण में जावेद नामक युवक को बंदी बनाया । इससे पूर्व लडकी की मृतदेह को पुलिस द्वारा घसीटते हुए लेकर जाने का वीडियो सामाजिक माध्यम से प्रसारित होने के कारण ४ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है ।

संपादकीय भूमिका 

कानून हाथ में लेना सही नहीं है; परंतु इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने जिस प्रकार कार्यवाई की, उससे लोग क्रोधित हुए । ‘परिणामस्वरूप पुलिस थाने को जलाया गया होगा’, ऐसा कहा जाए तो क्या गलत है ? पुलिस इससे कुछ सीखेगी वह सुदिन ही होगा !