हिन्दू राष्ट्र-स्थापना के लिए झारखंड एवं बंगाल के मंदिरों में प्रतिज्ञा एवं मनौती मांगना

सच्चिदानंद परब्रह्म डॉ. जयंत आठवलेजी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में हिन्दू राष्ट्र-जागृति अभियान

हिन्दू राष्ट्र स्थापना हेतु प्रार्थना करने हेतु उपस्थित भक्त एवं सनातन संस्था के (१) पूजनीय संत पू. प्रदीप खेमकाजी

धनबाद (झारखंड) : सच्चिदानंद परब्रह्म डॉ. जयंत आठवलेजी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में सनानत संस्था की ओर से हिन्दू राष्ट्र- जागृति अभियान के अंतर्गत अनेक मंदिरों में हिन्दू राष्ट्र-स्थापना हेतु मनौती, प्रतिज्ञा लेना एवं शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ ।

कतरास (झारखंड)

यहां के संकटमोचन मंदिर, रानीसती मंदिर, सूर्य मंदिर तथा हनुमान मंदिर में सच्चिदानंद परब्रह्म डॉ. जयंत आठवलेजी के उत्तम स्वास्थ्य हेतु मनौती तथा हिन्दू राष्ट्र-स्थापना के लिए प्रार्थना की गई ।

हावडा (कोलकाता)

यहां के चटर्जी हाट स्थित बोरो मां सेवालय मंदिर में भी हिन्दू राष्ट्र-स्थापना हेतु मनौती एवं शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ । उपस्थित जिज्ञासुओं को हिन्दू राष्ट्र की आवश्यकता तथा सच्चिदानंद परब्रह्म डॉ. जयंत आठवलेजी के जन्मोत्सव हेतु मनौती एवं हिन्दू राष्ट्र शपथ की विस्तृत जानकारी दी गई ।

छत्रपति शिवाजी महाराज ने ‘हिन्दवी स्वराज्य-स्थापना’ की शपथ रायरेश्वर में ग्रहण की । इतना ही नहीं, अपनी प्रतिज्ञा पूर्ण करने के लिए जीवन समर्पित कर उन्होंने यह प्रतिज्ञा पूर्ण भी की । झांसी की रानी लक्ष्मीबाई ने शपथ ली था कि ‘जब तक मेरे शरीर में रक्त की अंतिम बूंद है, तब तक मैं झांसी की रक्षा करूंगी ! मैं अपनी झांसी नहीं दूंगी !’ तथा अंतिम सांस तक अंग्रेजों के विरुद्ध संघर्ष किया ।

इन्हीं आदर्शाें को सामने रखते हुए, हिन्दू राष्ट्र-जागृति अभियान के अंतर्गत हिन्दू राष्ट्र हेतु शपथ ग्रहण, मनौती मांगना आदि उपक्रमों के आयोजन हो रहे हैं । इन उपक्रमों में अनेक लोग, पुजारी, मंदिर के न्यासी (ट्रस्टी) एवं संतों की भी उपस्थिति थी ।