बिहार में कट्टर मुसलमानों के दंगों में हिन्दुओं को करोडों रुपए की हानि !

  • दुकानें जल कर खाक

  • परिवाद की ओर पुलिस की अनदेखी

बिहार दंगे में हिन्दुओं को करोडों रुपए की हानि

नालंदा – बिहार में रामनवमी के काल में धर्मांधों द्वारा की गई हिंसा तथा उसके कारण हुई हिन्दुओं की हानि के विषय में जानकारी सामने आ रही है । इस आक्रमण में पीडित हिन्दुओं ने जानकारी देते हुए कहा कि नगर में रामनवमी को हुए दंगों में लगभग ५०-६० धर्मांधों ने हाथ में पेट्रोल बम लेकर हिन्दुओं पर आक्रमण किया । ये पेट्रोल बम जला कर उन्होंने हिन्दुओं की दुकानें एवं गोदामों को आग लगा कर उन्हें पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया । इस दंगे में हिन्दुओं को करोडों रुपए की हानि हुई ।

हिन्दुओं की दुकानें लूट कर उन्हें जलाया गया !

रामनवमी का उत्सव मनाते समय बिहार के नालंदा जिले में धर्मांधों ने इस उत्सव का विरोध करते हुए हिंसा की । इस हिंसा में एक पीडित उमेश प्रसाद गोस्वामी ने कहा कि मेरी १० दुकानों की हानि हुई है । मेरी दुकानों का माल लूट कर ले गए तथा दुकानें जला दी गईं । एक दूसरे पीडित व्यक्ति ने बताया, ‘मेरी करोडों रुपए की हानि हुई है’।

समय रहते हुए अग्निशमन दल नहीं पहुंचा !

दुकानों को आग लगने के २-३ घंटे उपरांत अग्निशमन दल घटनास्थल पर पहुंचा । तब तक दुकानें जल कर खाक हो गई थीं । अग्निशमन दल का वाहन भेजने के लिए अधिकारियों से विनती की गई; परंतु वे समय रहते नहीं पहुंचे, पीडित नागरिकों ने ऐसा बताया । हिन्दुओं के एक मंदिर को भी आग लगाई गई ।

हिन्दुओं के परिवाद की अनदेखी !

पीडित नागरिकों ने बताया कि धर्मांधों द्वारा हिंसा आरंभ करने की जानकारी मिलते ही कुछ हिन्दू सहायता के लिए पुलिस थाना पहुंचे; परंतु वहां उनके परिवाद की अनदेखी की गई । (ऐसी पुलिस भारत की अथवा पाकिस्तान की ? – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

बिहार में जनता दल (संयुक्त) तथा राजद के हिन्दू विरोधी गठबंधन के कारण धर्मांध खुले घूमें, तो उसमें क्या आश्चर्य  ?