लंदन में राहुल गांधी द्वारा किए वक्तव्य को लेकर सांसद में शोर !

नई देहली – सांसद के वित्तिय अधिवेशन में राहुल गांधी द्वारा लंदन में भारत के संदर्भ मे किए वक्तव्य को लेकर शोर मचाया गया । इसलिए दोपहर २ बजेतक सभागृह का कार्य स्थगित किया गया । तदुपरांत कामकाज आरंभ किए जाने पर भी वैसा ही शोर चल रहा था ।

राहुल गांधी के वक्तव्य को लेकर सांसद के दोनों सभागृह में भाजपा द्वारा विरोधक एवं कांग्रेस को प्रताडित किया गया । केंद्रीय मंत्री पियुष गोयल ने कहा, ‘राहुल गांधी सांसद में आकर क्षमा मांगे’ ।

क्या कहा था राहुल गांधी ने ?

राहुल गांधी ने केंब्रिज विश्वविद्यालय में कहा था कि भारत में सांसद में माईक बंद किए जाते हैं । विरोधी नेता बोल नहीं पाते । विरोधी दलों का कोई भी नेता किसी भी विश्वविद्यालय में जाकर बोल सकता है; परंतु वह सांसद के सभागृह में नहीं बोल सकता । भारत में लोकतंत्र पर आक्रमण किया जा रहा है । (विदेश में जाकर भारत को अपकिर्त करनेवाले राहुल गांधीपर अपराध प्रविष्ट कर उन्हें कारागृह में क्यों नहीं भेजा जाता ? – संपादक)

संपादकीय भूमिका

  • बिना शोर मचाए सांसद का कामकाज हुआ, क्या ऐसा एक भी दिन बीता है ? विद्यार्थियों को जिस प्रकार कक्षा से बाहर निकाला जाता है, उसी प्रकार उत्तरदायियों को बाहर क्यों नहीं निकाला जाता ?
  • विद्यार्थियों के लिए कडा अनुशासन है, वैसा सांसदों के लिए कबसे होगा ? जनता के कर से वेतन लेनेवाले ऐसे अनुशासनहीन सांसद क्या कभी आदर्श हो सकते हैं ?