(और इनकी सुनिए…) ‘हम गाय का दूध पीते हैं, किन्तु भारतीय पीते हैं मूत्र !’

पाकिस्तानी नागरिकों का हिन्दू द्वेष !

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति अत्यंत दयनीय होने के उपरांत भी उसके कुछ नागरिकों में भारत के प्रति प्रेम उत्पन्न हो गया है, जबकि अन्य भारत के प्रति तीव्र घृणा प्रदर्शित कर रहे हैं । यूट्यूब पर चलचित्र प्रसारित करने वालों में से एक ने यह दर्शाने वाला चलचित्र बनाया है । इस चलचित्र को ट्विटर खाता ‘पाकिस्तान अनटोल्ड’ ने साझा किया है । इसमें हम गाय का दूध पीते हैंतो ये गाय का मूत्र पीते हैं । क्या आप उनसे हमारी तुलना करेंगे? ये पत्थर को भगवान मानते हैं, हम अल्लाह को मानते हैं’ ऎसा वक्तव्य देते हुए एक पाकिस्तानी नागरिक दिखाई दे रहा है ।

१. वीडियो बनाने वाला एक पाकिस्तानी नागरिक से पूछता है, ‘क्या आपने भारत देखा है?’ जिस पर वह कहता है, ‘क्या आपने ? मैंने भारत के नगर देखे हैं । वहां लोग फुटपाथ पर खाली पेट सोते हैं । यदि आप यहां किसी को ऐसा करते हुए दिखा सकते हैं, तो मैं आपको मान जाऊंगा ! भारत और पाकिस्तान में बहुत अंतर है।’

२. वीडियो बनाने वाले का कहना है कि हम भारत को बुरा नहीं कह सकते। व्यक्ति का कहना है कि विश्व में मुसलमानों की जनसंख्या २०० करोड है । मुसलमान और सत्यवादिता (ईमान) कभी नष्ट नहीं हुए और न कभी होंगे । भारत चाहे कुछ भी करे ।

पाकिस्तान के विशेषज्ञ द्वारा भारत की सराहना !

पाकिस्तान के विदेश नीति विशेषज्ञ उजैर यूनुस ने अभी-अभी  भारत की यात्रा की थी । उन्होंने कहा है कि भारत की बराबरी करना कठिन है । जब मैंने भारत में पांव रखा तो मुझे लगा कि मैं भविष्य में आ गया हूं । पाकिस्तानी शासकों ने भारत के विरुद्ध घृणा व द्वेष प्रसारित करने के लिए मिथ्या प्रचार किया है ।

संपादकीय भूमिका 

बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद ? अगर उन्हें गोमूत्र के लाभ का ज्ञान होता तो वे ऐसा वक्तव्य कभी नहीं देते ! गोहत्या करने वालों को जब गाय के लाभ का पता चलेगा तो वे भी उसकी पूजा करने लगेंगे; किन्तु आसुरी वृत्ति के लोगों के लिए यह कदापि संभव नहीं है !