असम के मुख्यमंत्री ने ‘शाहरूख खान को पहचानता नहीं हूं’ ऐसा वक्तव्य देने पर खान द्वारा मध्यरात्रि में मुख्यमंत्री को दूरभाष !

असम में खान के आगामी ‘पठाण’ चलचित्र को हो रहे विरोध की ओर ध्यान देने की विनति की !

शाहरूख खान एवं हिमंत बिस्व सरमा

गुवाहाटी (असम) – यहां २१ जनवरी को संपन्न पत्रकार परिषद में पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देते समय असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने अभिनेता शाहरूख खान के आगामी ‘पठाण’ चलचित्र देखने को स्पष्ट नकारा है । तथा उन्होंने वक्तव्य दिया है कि ‘कौन शाहरूख खान ? मैं उसे नहीं पहचानता । मुझे उसके चलचित्र के बारे में जानकारी नहीं है’ । तदुपरांत मुख्यमंत्री सरमा ने २२ जनवारी को सवेरे ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा ‘शाहरूख खान ने मुझे २१ जनवरी की मध्यरात्रि लगभग २ बजे दूरभाष किया । खान को गुवाहाटी के नरेंगी हॉल में होनेवाले ‘पठाण’ की प्रसिद्धि के विषय में चिंता हाने लगी । मैंने उन्हें ‘कानून और सुव्यवस्था बनाए रखना, यह राज्यशासन का कर्तव्य ही है’, ऐसा बताकर ‘चलचित्र की प्रसिद्धि के समय कोई भी विवाद न होने की सावधानी बर्ती जाएगी’, ऐसा आश्वासन दिया’ ।

असम के अनेक नगरो में ‘पठाण’ के विरुद्ध प्रर्दशन जारी हैं । २० जनवरी को नरेंगी के एक चलचित्रगृह (थियेटर) में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तोडफोड की थी । उसमें शाहरूख खान का भीतपत्रक जला दिया गया था । इस चलचित्र में भगवे रंग का अनादर करने के साथ ही चलचित्र में अश्‍लीलता दिखाई गई है, उसका विरोध हो रहा है ।

असमिया लोगों को हिन्दी नहीं, अपितु असमीया चलचित्र देखने चाहिए !

पत्रकार परिषद में मुख्यमंत्री सरमा ने शाहरूख खान के संदर्भ में वक्तव्य देने के पश्चात पत्रकारों ने उन्हें बताया कि, शाहरूख खान श्रेष्ठ अभिनेता है । तब सरमा ने आवाहन किया ‘‘राज्य के लोगों को हिन्दी की नहीं, अपितु असमीया चलचित्रों के बाऱे में सोचना चाहिए । स्वर्गीय निपोन गोस्वामी निर्मित ‘डॉ. बेजबरुआ-पार्ट २’ नामक असमीया चलचित्र शीघ्र ही प्रदर्शित होगा । नागरिकों ने वह अवश्य देखना चाहिए’ ।