छत्तीसगढ में १ सहस्र १०० ईसाइयों ने की हिन्दू धर्म में वापसी !

धर्मांतरित ईसाइयों को मूल हिन्दू धर्म में वापस लाते हुए भाजपा नेता प्रबल प्रताप सिंह जुदेव

रायपुर – छत्तीसगढ में महासमुंद जिले के बसना में १ सहस्र १०० धर्मांतरित ईसाइयों ने मूल हिन्दू धर्म में प्रवेश किया है । बसना में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के समय आयोजित कार्यक्रम में इन धर्मांतरित ईसाइयों ने हिन्दू धर्म में प्रवेश किया । भाजपा नेता प्रबल प्रताप सिंह जुदेव ने गंगा जल से पैर धोया और सभी को हिन्दू धर्म में वापस लाने की प्रक्रिया पूर्ण की ।

हिन्दू धर्म में प्रवेश किए लोगों ने, ‘बहकावे में आकर हमने धर्मांतरण किया था; लेकिन हमे गल्ती ध्यान में आने के उपरांत हम हिन्दू धर्म में वापस आए हैं ।’ कथावाचक हिमांशु कृष्ण महाराज ने इन लोगों को शपथ दी । जुदेव ने बताया कि, लगभग ३२५ परिवारों के १ सहस्र १०० लोगों ने सनातन धर्म में वापसी की है ।

१. इसके पूर्व मार्च २०२२ में महासमुंद के कटंगपली गांव में आयोजित विश्व कल्याण महायज्ञ के समय १ सहस्र २५० लोगों ने हिन्दू धर्म में प्रवेश किया था ।

२. पिछले वर्ष क्रिसमस के समय पाथलगांव के ५० ईसाई परिवारों को उनके मूल हिन्दू धर्म में वापस लाए थे ।

धर्मांतरितों को हिन्दू धर्म में वापस लाने का कार्य करने वाले भाजपा नेता प्रबल प्रताप सिंह जुदेव

भाजपा नेता प्रबल प्रताप सिंह जुदेव

बाजपेई सरकार के कार्यकाल में मंत्री रहे दिलीप सिंह जुदेव ने उस समय ईसाई मिशनरियों के बहकावे में आकर धर्मपरिवर्तन किए हुए आदिवासी समाज के लोगों को वापस मूल हिन्दू धर्म में लाने का कार्य किया था । दिलीप सिंह जुदेव का वर्ष २०१३ में निधन हो गया था । तब से उनके पुत्र प्रबल प्रताप सिंह जुदेव इस काम को आगे बढा रहे हैं ।

छत्तीसगढ, झारखंड और ओडिसा इन राज्यों मे विविध कार्यक्रमों के माध्यम से उन्होंने १० सहस्र से अधिक लोगों को हिन्दू धर्म में वापस लाने का कार्य किया  है । जुदेव ने बताया कि, ‘छत्तीसगढ में कांग्रेस पार्टी की सरकार आने के दिन से धर्मांतरण का षडयंत्र नियमित बढ रहा है ।’