उत्तर प्रदेश मे रफीक सिद्दीकी द्वारा सताए जाने पर हिन्दू युवती ने की आत्महत्या !

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – उत्तर प्रदेश की राजधानी लक्ष्मणपुरी के रफीक सिद्दीकी नामक मुसलमान युवक की प्रताडना से त्रस्त होकर एक हिन्दू युवती ने आत्महत्या कर ली । ‘मुसलमान युवक उस पर धर्मांतरण कर विवाह करने के लिए दबाव बना रहा था । ऐसा न करने पर उसे घर से उठाकर ले जाने की धमकी देता था’, ऐसा आरोप मृतका के रिश्तेदारों ने किया है । मृत लडकी के पिता संतराम शर्मा ने पुलिस में शिकायत प्रविष्ट की । इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने अपराध प्रविष्ट कर रफीक को बंदी बनाया है ।

१. मृत लडकी के पिता ने शिकायत में कहा है कि ‘रफीक  द्वारा बार-बार धमकी दिए जाने से त्रस्त होकर मेरी लडकी ने ८ जनवरी २०२३ के दिन फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली’ ।

२. मृत लडकी के अभिभावकों का वीडियो सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित हुआ है । शर्मा ने इस वीडियो में कहा कि, ‘रफीक सिद्दीकी मेरी लडकी को मुसलमान बनाने की और बुरखा पहनने की धमकी देता था’ ।

संपादकीय भूमिका

यह अपमानजनक है, उत्तर प्रदेश में हिन्दुत्वनिष्ठ सरकार की सत्ता होने पर भी धर्मांध अनुचित बर्ताव कर हिन्दू युवतियों को आत्महत्या करने के लिए प्रवृत्त करते हैं ! उनके अंदर डर निर्माण करने के लिए सरकार को कठोर उपाययोजना चलाना आवश्यक है !