(कहते हैं) ‘भाजप शासित राज्य में पारित ‘लव जिहाद’ का कानून संविधान के विरुद्ध !’

‘लव जिहाद’ का समर्थन करनेवाले एम.आइ.एम. के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का वक्तव्य !

एम.आइ.एम.के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

नासिक – भारत का संविधान प्रत्येक प्रौढ नागरिक को उसकी इच्छा के अनुसार जोडी चयन करने का अधिकार देता है । यदि कोई अपनी पसंद के अनुसार साथी का चयन कर विवाह करता है, तो उस पर अन्य लोगों को कष्ट होने का क्या कारण है ? भाजपा शासित राज्य में जहां जहां लव जिहाद का कानून पारित हुआ, सब संविधान के विरुद्ध है । भाजपा को प्रेम पर इतना क्रोध क्यों आता है ? प्रत्येक घटना को धार्मिक रंग देने की आवश्यकता नहीं है । महाराष्ट्र में किसान अडचन में हैं । इस पर कुछ नहीं कहा जाता । महाराष्ट्र के युवकों के गंभीर प्रश्न हैं । इन पर बात करने को कोई तैयार नहीं । नासिक में माध्यमों के प्रतिनिधियों से चर्चा करते समय एम.आइ.एम.के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ऐसा असंगत (तर्कहीन) वक्तव्य दिया । (राष्ट्र के सामने आई ‘लव-जिहाद’ की गंभीर समस्या से सभी का ध्यान हटाने हेतु अन्य प्रश्न प्रस्तुत करने का ओवैसी का दयनीय प्रयास ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात)

उन्होंने आगे कहा…

१. ‘लव’ तथा ‘जिहाद’ दोनों भिन्न-भिन्न बातें हैं । (लोगों का दिशाभ्रम करनेवाला वक्तव्य ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात) तलवार उठा कर किसी को मारने को लोग ‘जिहाद’ समझते हैं यह भी चूक है । (गत कुछ माह में धर्मांधों की कार्यवाहियां देखते हुए उनमें ‘जिहाद’ कैसे किया गया, यह सर्वश्रुत है । ऐसा होते हुए ‘जिहाद’ को सौम्य तथा नरम करने के ओवैसी के प्रयास से हिन्दू पूर्णतः परिचित हैं ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात)

२. यदि कोई पैसे देकर धर्म परिवर्तन करने पर विवश करता है, तो उसके विरुद्ध सर्वोच्च न्यायालय २५ वर्ष पूर्व ही परिणाम सुना चुका है; परंतु कोई यदि स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन करता है, तो उसमें अडचन लानेवाले आप कौन ? (वर्तमान समय में स्वेच्छा से धर्मपरिवर्तन करनेवालों की अपेक्षा हठपूर्वक धर्मपरिवर्तन कराने की संख्या अधिक है । यह एक कटु सत्य है । इस विषय में विस्तृत आंकडे बतानेवाले विविध ब्यौरे भी प्रकाशित हुए हैं । इस विषय में ओवैसी महाशय को क्या कहना है ? – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात)

३. यदि कोई ईसाई अथवा मुसलमान स्वयं का धर्म परिवर्तित करता है, तब उसे कोई अडचन नहीं होती । वह जो कुछ करना चाहता है, उसे करने देना चाहिए । उसका वह वैधानिक अधिकार है । (ईसाई अथवा मुसलमानों द्वारा धर्म परिवर्तित करने के प्रमाण की अपेक्षा हिन्दुओं का हठपूर्वक धर्मपरिवर्तन करने का प्रमाण अधिक है । इस विषय में एक शब्द भी न बोलनेवाले ईसाई तथा मुसलमानों का समर्थन करनेवाले धर्मांध ओवैसी ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात)

संपादकीय भूमिका

  • हिन्दू नाम धारण कर हिन्दू लडकियों को फंसाना, उनका यौन शोषण करना एवं उनका धर्म-परिवर्तन करवाना, यह किस संविधान में कहा गया है ?
  • यदि ओवैसी को संविधान के प्रति इतना ही सम्मान है, तो उन्हें मुसलमानों के कारण हुए दंगों के विषय में बात करनी चाहिए तथा उन पर कार्यवाही होने हेतु प्रशासन के साथ अनुवर्ती (पृष्ठपोषण) कार्रवाई करनी चाहिए !