उत्तरप्रदेश के फतेहपुर में धर्मांध द्वारा विवाहित हिन्दू महिला पर बलात्कार

उत्तर प्रदेश में ‘लव जिहाद’का नया प्रकरण उजागर !

फतेहपुर (उत्तर प्रदेश) – यहां सलीम नामक मुसलमान युवक ने एक विवाहित हिन्दू महिला का अपहरण कर उस पर बलात्कार किया । सलीम ने ‘सोनू सिंह’ नाम धारण कर पीडित महिला को प्रेम के जाल में खींचा, ऐसा आरोप पुलिस में प्रविष्ट किए हुए परिवाद में किया है । पुलिस ने सलीम को बंदी बनाया है ।

१. एक वृत्तसंस्था द्वारा दिए गए वृत्तानुसार, पीडित हिन्दू महिला का विवाह ३ वर्षों पूर्व हुआ था । उसका २ वर्ष का बेटा भी है । ससुराल में हुए कुछ वाद-विवाद के कारण वह अपने मायके रह रही थी । सलीम का उससे परिचय भ्रमणभाष पर हुआ । सलीम ने ‘सोनू सिंह’ इस नाम से अपना परिचय दिया ।

२. १४ दिसंबर को सलीम ने महिला को एक स्थान पर बुलवाया और उसे लेकर एक घर में गया । वहां युवती को पता चला कि वह ‘सोनू’ नहीं ‘सलीम’ है । युवती ने वहां से निकलने का प्रयास किया, परंतु असफल रही । सलीम ने उस पर बलात्कार किया ।

३. तत्पश्चात सलीम ने युवती से विवाह एवं धर्मांतर के लिए दबाव डाला । पीडित युवती के परिवारवालों ने उसके लापता होने की सूचना पुलिस को दी थी । इसलिए पुलिस ने युवती को ढूंढने के लिए अनेक स्थानों पर छापे डाले । अंतत: पुलिस को युवती मिल गई और उसके कुटुंबियों को सौंप दी गई ।

संपादकीय भूमिका

ऐसों के विरोध में शीघ्र गति न्यायालय में अभियोग चलाकर उन्हें फांसी का दंड होने के लिए सरकार को प्रयत्न करने आवश्यक !