बिहार में पुन: एक बार दारू के कारण १२ लोगों की मृत्यु

पाटलीपुत्र (बिहार) – मदिरा-दारूबंदीवाले बिहार में पुन: एक बार मदिरादारू के कारण १२ लोगों की मृत्यु हुई है । सगेसंबंधी विषैली मदिराशराब के कारण मृत्यु होने का दावा कर रहे हैं, जबकि प्रशासन ने इस विषय में कुछकोई भाष्य नहीं कहाकिया है । इस समय यह घटना सारण जिले के इसुआपुर पुलिस थाने की सीमा में डोईला गांव में घटी । स्थानीय स्तर पर उपचार चल रहे हैं,और जिसमें १३ लोगों कीका स्थिति स्वास्थ्य चिंताजनक होने से मृतकों की संख्या और बढने की संभावना है ।

मदिरा-दारू बंदी पर विधानसभा में कोलाहल, मुख्यमंत्री नितीश कुमार संतप्त

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार का क्रोध विधानसभा अधिवेशन के अवसर पर पुन: एक बार सामने आया । सारण में विषैली मदिरादारू के कारण हुई मृत्यु के संदर्भ में विपक्ष के कुछ सदस्यों ने सरकार को घेरने का प्रयास किया । उन्होंने मुख्यमंत्री के त्यागपत्र की मांग की । इसलिए नितीश कुमार बहुत संतप्त हुए । विधानसभा के विपक्षनेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वाराने भाजपा विधायक के संदर्भ में अपमानजनक भाषा का प्रयोग करना उचित नहीं है । उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से मांग कीकरते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नितीश कुमार को क्षमायाचना करने के लिए कहा जाए ।

संपादकीय भूमिका

पुन:एक बार पुन: यह सिद्ध हुआ कि जनता दल (संयुक्त) तथा राष्ट्रीय जनता दल के राज्य में केवल नाम के लिए मदिरा-दारूबंदी है !