बंगाल में गीता जयंती के उपलक्ष्य में निकाली गई रथ यात्रा पर तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों का आक्रमण ! – भाजपा का आरोप

  • अनेक लोग घायल

  • अपराध प्रविष्ट करने से पुलिस ने मना किया

  • आक्रमणकर्ताओं का विरोध करने वाले हिन्दुओं पर ही पुलिस का लाठीचार्ज

दक्षिण २४ परगना (बंगाल) – यहां के बेटबेरिया भाग में प्रतिवर्ष गीता जयंती मनाई जाती है । इस वर्ष ११ दिसंबर के दिन गीता जयंती के उपलक्ष्य में निकाली गई रथ यात्रा पर कुछ लोगों ने आक्रमण किया , जिसमें कुछ हिन्दू घायल हो गए, ऐसी जानकारी भाजपा नेता और राज्य में विरोधी पार्टी के नेता विधायक शुभेंदु अधिकारी ने दी । इस आक्रमण के पीछे तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का हाथ होने का आरोप लगाया है । उन्होंने बताया कि, इस प्रकरण में पुलिस ने अपराध प्रविष्ट करने से भी मना कर दिया ।

१. विधायक शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने पहले रास्ता बंद कर रथ यात्रा रोकी । इसके उपरांत लोहे की छडों, तलवारों और लाठियों के द्वारा रथ यात्रा में चल रहे भक्तों पर आक्रमण किया । यह सब योजनाबद्ध ढंग से किया गया । इसमें कुछ लोगों को गंभीर चोट पहुंची । आक्रमणकर्ताओं का विरोध करने वाले हिन्दुओं पर ही पुलिस ने लाठीचार्ज किया । बंगाल में कानून और सुरक्षा की स्थिति इतनी गंभीर है कि भक्त रथ यात्रा भी नहीं निकाल सकते ?, ऐसा प्रश्न उन्होंने पूछा है ।

२. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजुमदार ने भी आरोप लगाया कि, ‘इस आक्रमण के पीछे तृणमूल कांग्रेस के समर्थक थे ।’

संपादकीय भूमिका

और कितने दिन बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता और हिन्दू मार खाते रहेंगे ? बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करने का साहस कब दिखाएंगे ?, ऐसा प्रश्न हिन्दुओं के मन में आता है !