मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) में ८० लोगों ने इस्लाम त्यागकर हिन्दू धर्म में किया पुनर्प्रवेश !

समाजवादी दल के नेता आजम खान की दहशत के कारण इस्लाम का स्वीकार करने का लगाया गंभीर आरोप

दाईं ओर समाजवादी दल के नेता आजम खान

मुजफ्फरनगर  – उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के मुजफ्फरनगर के १२ परिवारों के ८० सदस्यों ने कुउ दिन पूर्व इस्लाम को त्यागकर हिन्दू धर्म में ‘घरवापसी’ (पुनर्प्रवेश) की । बघरा ब्लॉक में स्थित ‘योग साधना आश्रम’ के महाराज यशवीरजी ने इनमें से प्रत्येक सदस्य की गंगाजल से शुद्धि की तथा सभी के गले में यज्ञोपवित डालकर उन्हें पवित्र बनाया । उसके उपरांत गायत्री मंत्र का उच्चारण कर तथा यज्ञ में आहुति डालकर इन सभी को इस्लाम से हिन्दू धर्म में पुनर्प्रवेश दिया गया । इन लोगों ने समाजवादी दल के धर्मांध नेता आजम खान पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘१२ वर्ष पूर्व आजम खान ने हमारा बलपूर्वक धर्मांतरण किया था । आजम खान के गुंडों ने हमारी भूमि एवं संपत्तियां हडप ली हैं ।’

१. पूर्व में ‘हरजाना’ तथा वर्तमान में ‘सविता’ बनी महिला ने बताया कि मैं आजम खान के दबाव के कारण मुसलमान बनी थी । हमारी भूमि एवं संपत्ति हडप ली गई । आजम खान के कारण लाखों लोग त्रस्त हुए हैं । अब हम हमारे समुदाय में आकर बहुत आनंदित हैं ।

२. इन सभी लोगों की हिन्दू धर्म में घरवापसी करानेवाले यशवीर महाराज ने कहा, ‘‘रामपुर के धोबी समुदाय के अनेक परिवारों के ८० सदस्यों की हिन्दू धर्म में घरवापसी की गई । आजम खान ने इन सभी लोगों को लक्ष्य बनाया था । उन्हें प्रलोभन देकर तथा धमकियां देकर इस्लाम स्वीकारने के लिए बाध्य किया गया । अब उनका शुद्धिकरण कर पुनः हिन्दू धर्म में लाया गया है । अभीतक लगभग ५३० लोगों की हिन्दू धर्म में घरवापसी की गई है ।’’

संपादकीय भूमिका

  • आज के समय आजम खान कारागार में बंद हैं; परंतु उत्तर प्रदेश में जब समाजवादी दल का शासन था, उस समय धर्मांध नेताओं और गुंडों ने हिन्दुओं पर किस प्रकार अत्याचार किए, इसका यह उदाहरण है !
  • दहशत का कारण हिन्दू धर्म को त्यागकर इस्लाम का स्वीकार करनेवालों को पुनः हिन्दू धर्म में लाने के लिए हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों को युद्धस्तर पर प्रयास करने आवश्यक !