‘यदि संविधान रक्षा करनी है तो प्रधानमंत्री मोदी की हत्या करने की तैयारी करें !’

मध्य प्रदेश के पूर्व कांग्रेस मंत्री राजा पटेरिया का आवाहन !

मध्य प्रदेश के पूर्व कांग्रेस मंत्री राजा पटेरिया

भोपाल (मध्य प्रदेश) – प्रधानमंत्री मोदी चुनावी व्यवस्था का अंत करेंगे। वे देश को धर्म, जाति और भाषा के आधार पर विभाजित कर देंगे । उनके कारण दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों का जीवन संकट में  है। यदि संविधान की रक्षा करनी है तो मोदी की हत्या करने की तैयारी करें । मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता राजा पटेरिया द्वारा भड़काऊ वक्तव्य देने का एक वीडियो सामाजिक माध्यम पर तीव्र गति से प्रसारित हो रहा है, जिसमें वे कह रहे हैं हत्या करना अर्थात उन्हें पराजित करना । इसमें वे अपने कार्यकर्ताओं को भड़काते दिखार्इ दे रहे हैं। यह वीडियो राज्य के पन्ना जिले के पवई का बताया जा रहा है। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस वीडियो के आधार पर प्रकरण प्रविष्ट करने का आदेश दिया है।

पटेरिया का स्पष्टीकरण !

‘मेरा वक्तव्य तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया !’

राजा पटेरिया ने एक वीडियो प्रसारित कर अपने वक्तव्य पर स्पष्टीकरण दिया। । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की हत्या के संबंध में मेरे वक्तव्य को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत किया जा रहा है। मैं गांधी का अनुयायी हूं । मैं ऐसा वक्तव्य दे ही नहीं सकता। मेरा कहना राजनीतिक दृष्टिकोण से था। संविधान की रक्षा करने के लिए मोदी को पराजित करना होगा। अल्पसंख्यकों, दलितों और आदिवासियों की रक्षा के लिए बेरोजगारी को समाप्त करने के लिए उन्हें पराजित करना होगा किन्तु मेरे वक्तव्य को बहुत अयोग्य पद्धति से प्रस्तुत किया गया। (यदि ऐसा है, तो ‘हत्या’ शब्द का प्रयोग क्यों ? जो मन में था, होठों पर आ गया ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका

यही है ढोंगी अहिंसक कांग्रेसी नेताओं की वास्तविक मानसिकता ! मध्य प्रदेश सरकार को ऐसे लोगों को कारागृह में बंद करने का प्रयत्न करना चाहिए और उन्हें कडा से कडा दंड देना चाहिए !