(कहते है) ‘भारत को केवल मुसलमान और कांग्रेस ही बचा सकते हैं !’

  • गुजरात के कांग्रेस प्रत्याशी चंदन ठाकोर के वक्तव्य का वीडियो

  • कांग्रेस ने दावा किया है कि ३ वर्ष पूर्व दिए गए वक्तव्य के वीडियो में जानबूझ कर परिवर्तन कर विरोधियों द्वारा उसे प्रसारित किया गया !

गुजरात से कांग्रेस प्रत्याशी चंदन ठाकोर

कर्णावती (गुजरात) – सिद्धपुर विधानसभा चुना‍वक्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी चंदन ठाकोर का बनाया हुआ एक वीडियो सामाजिक माध्‍यमों द्वारा प्रसारित हो रहा है । इसमें उन्होंने कहा है कि हमने कुछ तो नया करने के लिए इनको (भाजपा को) मत दिए; परंतु उन्होंने राज्‍य की जनता के साथ छल किया । यदि एक के साथ छल करे, तो कुछ बात कुछ थी; परंतु उन्होंने संपूर्ण देश को गड्ढे में धकेल दिया है । अब यदि कोई देश को बचा सकता है, तो वह है, मुसलमान एवं कांग्रेस । भाजपा ने ठाकोर की आलोचना की है । इस विषय में कांग्रेस ने स्‍पष्‍टीकरण दिया है ।

१. इस वीडियो में चंदन ठाकोर आगे कहते है कि इस देश में मुसलमानों के संदर्भ में बोलनेवाली अनेक पार्टियां हैं; परंतु मुसलमानों के पक्ष में कांग्रेस छोडकर अन्‍य कोई भी नहीं बोलता । इससे ध्यान में लेना चाहिए कि कांग्रेस ही मुसलमानों की रक्षा कर सकती है । भाजपा ने मुसलमानों को सर्व प्रकार से कष्ट देने का प्रयास किया । तीन तलाक, ‘हज’ को अनुदान एवं मुसलमान छात्रों को छात्रवृत्ति देने पर भाजपा ने प्रतिबंध लगा दिया है । (हिन्दुओं को ध्यान देना चाहिए कि कांग्रेस हिन्दुओं के पक्ष में नहीं है, यह बात ठाकोर स्‍पष्‍ट नहीं करते हैं ! ध्यान रहे, कांग्रेस एक प्रकार से दूसरी मुस्‍लिम लीग ही है ! – संपादक)

सौजन्य : Republic World

२. कांग्रेस ने स्‍पष्‍टीकरण देते हुए कहा है कि यह वीडियो ३ वर्ष पूर्व का है । सिद्धपुर की एक बैठक में ठाकोर देश की प्रगति के लिए हिन्दू एवं मुसलमानों की एकता पर बोल रहे थे । वीडियो से यह भाग काट कर उसे प्रसारित किया गया है ।

३. इस वीडियो पर भाजपा सरकार के मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्‍वीट करते हुए कहा है कि चुनाव में हार जाने से कांग्रेस अल्‍पसंख्‍यकों के तुष्टीकरण की तुच्‍छ राजनीति कर रही है; परंतु कांग्रेस ध्यान में ले कि उसको अब पराभव से कोई बचा नहीं सकता ।

संपादकीय भूमिका

  • ‘भारत की साधन संपत्ति पर प्रथम अधिकार मुसलमानों का है’, कांग्रेस के तत्‍कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने ऐसा वक्तव्य दिया था । यह उसी का दूसरा भाग है !
  • कांग्रेस में जबसे मोहनदास गांधी का उदय हुआ, तभी से उनकी ऐसी मानसिकता होने से भारत का विभाजन कर मुसलमानों को पाकिस्‍तान दिया गया । तो भी कांग्रेस द्वारा शेष भारत उनको ही देने का प्रयास किया जा रहा है । इसी लिए हिन्दुओं ने उसे सत्ता से दूर किया । तब भी कांग्रेस को सुबुद्धि नहीं आई है । इस कारण से ध्यान मेंआता है कि अब उसका विनाशकाल निकट आ गया है !