उज्जैन के एक कॉन्वेंट विद्यालय में एक ईसाई शिक्षक छात्राओं को दिखा रहा था, अश्लील वीडियो !

  • माता-पिता की शिकायत के उपरांत बनाया बंदी !

  • विद्यालय  प्रबंधन ने किया था प्रकरण को दबाने का प्रयास !

बंदी बनाया गया शिक्षक लिजॉय (चौखट में)

उज्जैन (मध्य प्रदेश) – पुलिस ने यहां तराना क्षेत्र में स्थित दिनाह कॉन्वेंट विद्यालय में शिक्षक लिजॉय को छात्राओं को कामुकतापूर्ण वीडियो दिखाने और उन्हें ‘आई लव यू’, ‘चुंबन’ जैसे शब्द सिखाने के आरोप में बंदी बनाया है । छात्राऒं द्वारा अपने माता-पिता को इस बारे में सूचित करने के उपरांत नगर पालिका द्वारा पुलिस में आरोप प्रविष्ट कराया गया व उसके उपरांत यह कार्रवाई की गई । इससे पहले हिंदू संगठनों के अभिभावकों और कार्यकर्ताओं ने विद्यालय  के बाहर आंदोलन कर नारेबाजी की और पथराव भी किया । पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया ।

१. छात्राऒं ने कहा ‘इस प्रकरण में विद्यालय प्रबंधन को सूचित किया गया था, किन्तु उन्होंने इस पर ध्यान दिए बिना प्रकरण को दबा दिया । पुलिस अब विद्यालय प्रबंधन से भी पूछताछ करेगी ।

२. एक छात्रा के माता-पिता ने कहा कि विद्यालय प्रबंधन ने धमकी दी थी कि यदि उसने घर पर घटना की सूचना दी तो उसे विद्यालय से निकाल दिया जाएगा एवं उससे इस संबंध में उसके हस्ताक्षर में एक पत्र लिखा लिया था ।

संपादकीय भूमिका

  • ऐसे विद्यालय की मान्यता निरस्त करना और उससे संबंधित प्रमुख को बंदी वांछित !
  • जिस प्रकार उत्तर प्रदेश में मदरसों का सर्वेक्षण किया गया है, अब देश के कॉन्वेंट विद्यालयों का भी सर्वेक्षण किया जाना चाहिए और वहां क्या पढ़ाया जाता है ? हिंदू छात्रों पर क्या प्रतिबंध हैं ? अब इसकी जानकारी प्राप्त करना अति आवश्यक है !