बंगाल में केंद्रीय गृहराज्यमंत्री के वाहन समूह (काफिले) पर देहाती बम और पत्थर द्वारा आक्रमण

भाजपा ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस ने यह आक्रमण किया है !

केंद्रीय गृहराज्यमंत्री निसिथ प्रमाणिक

कूच बिहार (बंगाल) – केंद्रीय गृहराज्यमंत्री निसिथ प्रमाणिक के वाहन समूह (काफिले) पर यहां के कुछ लोगों द्वारा देहाती बम और पत्थर द्वारा आक्रमण किया गया । प्रमाणिक सीताई गांव में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलने जा रहे थे, तभी यह घटना हुई । तदुपरांत भाजपा के कार्यकर्ताओं ने आक्रमणकारियों पर पथराव करना आरंभ कर दिया । भाजपा ने प्रमाणिक पर हुए आक्रमण के लिए राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी को दोषी ठहराया है ।

१. पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने कहा कि मंत्री का समूह यहां से जाते समय कुछ लोगों ने काले ध्वज फहराए । उस समय उनके कार्यकर्ताओं ने वाद-विवाद किया तथा धक्का-धुक्की हुई । उसमें पुलिस ने हस्तक्षेप कर परिस्थिति नियंत्रित की । इस प्रकरण में किसी को भी बंदी नहीं बनाया गया है ।

२. इस विषय में राज्यमंत्री प्रमाणिक ने कहा कि पुलिस की उपस्थिति में समूह डंडे, पत्थर एवं अन्य शस्त्र लेकर आया था । यदि पुनः आक्रमण हुआ, तो भाजपा के कार्यकर्ता शांत नहीं बैठेंगे ।

बंगाल में इससे पूर्व भाजपा के नेताओं पर हुए आक्रमण

१. अप्रैल २०२१ में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के वाहन समूह पर आक्रमण करते हुए वाहनों की तोडफोड कर वाहन के अंदर की सामग्री लूट ली गई थी ।

२. दिसंबर २०२० में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के वाहन समूह पर आक्रमण किया गया था । उनका वाहन बुलेटप्रुफ होने से वे बच गए थे । इससे पूर्व भाजपा के बंगाल के समन्वयक कैलाश विजयवर्गीय के वाहन पर पथराव किया गया था । इसमें वाहन का कांच टूट गया था ।

३. भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष एवं विधायक सुवेंदु अधिकारी के वाहन समूह पर भी आक्रमण किए गए थे ।

संपादकीय भूमिका

  • बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करना ही ऐसी घटनाओं पर एकमात्र उपाय है । जबतक यह नहीं होता, तबतक ऐसी घटनाएं रुकना असंभव ही है !
  • जिस राज्य में केंद्रीय मंत्री भी सुरक्षित नहीं, वहां सर्वसामान्य लोग कितने सुरक्षित होंगे, इसका विचार न करें, तो ही अच्छा है !