धर्म परिवर्तन कर, विवाह न करने पर शिरच्छेद करने की दी धमकी !

शाहरुख खान ने एक हिंदू सैनिक की बेटी को बाध्य कर ‘लव्ह जिहाद’ के जाल में फसाया !

आरोपी शाहरुख

फिरोजाबाद (उत्तर प्रदेश) – सेना के एक हिन्दू जवान की कन्या के संबंध में लव जिहाद का भयंकर प्रकरण उजागर हुआ है । यहां एक सेना के जवान की २२ वर्षीय कन्या को शाहरुख उर्फ विहान नाम के युवक ने फेसबुक के माध्यम से अपने प्रेम-जाल में फंसाया । उसने धर्म परिवर्तन एवं विवाह नहीं करने पर उसे और उसके भाई को शिरच्छेद करने की धमकी भी दी । शाहरुख के विरुद्ध पुलिस में प्रकरण प्रविष्ट किया गया है।

शाहरुख, अमरोहा जिले का रहने वाला है और २४ सितंबर को युवती से मिलने फिरोजाबाद के शिकोहाबाद आया था । तब वह उसे अमरोहा ले गया। वहां उसने उस पर धर्म परिवर्तन और विवाह करने का दबाव बनाया । ऐसा नहीं करने पर उसने उसके लज्जा प्रद छायाचित्र सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित करने की धमकी भी दी । पीड़िता ने आरोप लगाया है कि शाहरुख ने उसके कुछ छायाचित्र इंस्टाग्राम पर भी डाले हैं ।

संपादकीय भूमिका

एक सैनिक की कन्या को लव जिहाद के शिकंजे में घसीटने की इस घटना से यह स्पष्ट हो जाता है कि धर्मांध कट्टरपंथियों ने दुस्साहस की सीमा लांघ ली है । ऐसे लोगों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए सरकार को राज्य में ´´लव जिहाद एक्ट´´  के अंतर्गत उनके विरुद्ध त्वरित कडी से कडी कार्रवाई करनी चाहिए !