हिन्दुओं की संपत्ति हडपने के असीमित अधिकार प्राप्त ‘वक्फ एक्ट’ को निरस्त करें – सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी, राष्ट्रीय मार्गदर्शक, हिन्दू जनजागृति समिति

देहली (दिल्ली) में जंतरमंतर में हिन्दू राष्ट्र-जागृति आंदोलन में की गई मांग !

हिन्दू राष्ट्र-जागृति आंदोलन में मार्गदर्शन करते हुए सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी

नई देहली – जिन्हें अल्पसंख्यक कहा जाता है, ऐसे लोगों को ‘वक्फ कानून’ अधिकार प्रदान करता है । तत्कालीन कांग्रेस की सरकार ने वक्फ कानून में संशोधन कर वक्फ बोर्ड को असीमित अधिकार प्रदान किए हैं । यह कानून मुसलमानों की संपत्ति की रक्षा करने के लिए बनाया गया है, ऐसा ऊपर से लगता है; परंतु इस कानून के द्वारा हिन्दुओं के घर, दुकानें, खेती, भूमि तथा केवल धार्मिक स्थल ही नहीं, अपितु सरकारी संपत्ति भी सहजता से हडप ली जा सकती है । पूरे देश में इस कानून का दुरुपयोग हो रहा यह ‘लैंड जिहाद’ (भूमि जिहाद) है । यह कानून धार्मिक भेदभाव करनेवाला तथा संविधान विरोधी है; इसलिए उसे तत्काल रद्द किया जाए । हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी ने यह मांग की । यहां के जंतरमंतर पर ‘हिन्दू राष्ट्र-जागृति आंदोलन’ किया गया, उसमें बोलते हुए उन्होंने यह मांग की । इस आंदोलन में हरियाणा राज्य के जमालपुर के धर्मप्रेमी श्री. देश यादव, सोनीपत के श्री. अजय कुमार तथा अन्य धर्मप्रेमियों सहित समिति के अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

ब्रिटेन में हिन्दुओं पर आक्रमण करनेवाले धर्मांधों पर कठोर कार्यवाही की जाए ! - आंदोलन में की गई मांग

ब्रिटेन के लिसेस्टर शहर में मुसलमान कट्टरतावादियों ने हिन्दू समाज को लक्ष्य करने का कुटिल प्रयास आरंभ किया है । हिन्दू समाज में आतंक फैलाने के उद्देश्य से हिन्दुओं पर आक्रमण किए गए । ये आक्रमण करनेवाले धर्मांधों, साथ ही ब्रिटेन के शांतिप्रेमी हिन्दू समाज के विरुद्ध झूठे समाचार देनेवालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाए, यह मांग भी इस आंदोलन में की गई ।