कोईम्बतूर का विस्फोट आत्मघाती आक्रमण होने की संभावना

अभीतक ५ लोगों को बंदी बनाया गया


कोईम्बतूर (तमिलनाडू) – यहां के कोट्टई ईश्वरम् मंदिर के पास २३ अक्टूबर को एक चारपहिया वाहन में हुए विस्फोट के प्रकरण में पुलिस ने अभीतक ५ लोगों को बंदी बनाया है । यह आत्मघाती आक्रमण होने की संभावना जताई जा रही है । इस विस्फोट में वाहन में बैठा जमेज मुबीन मारा गया था । उसका इस्लामिक स्टेट के साथ संबंध होने के संदेह को लेकर इससे पूर्व भी उससे पूछताछ की गई थी, साथ ही उसका संबंध श्रीलंका में इस्टर संडे के त्योहार के समय हुए बमविस्फोटों से भी होने की भी बात बताई जा रही है ।

१. बंदी बनाए गए ५ लोगों को सीसीटीवी फूटेज के आधार पर बंदी बनाया गया है । उन्हें विस्फोट से एक दिन पूर्व घटनास्थल की जानकारी इकट्ठा करते हुए देखा गया था । इसमें मारा गया मुबीन भी था । इन सभी के पास थैलियां थीं ।

२. तमिलनाडू के पुलिस महानिदेशक सी. शैलेंद्र बाबू ने कहा कि यह विस्फोट अल्प तीव्रतवाला था । इसमें पोटैशियम नाइट्रेट का उपयोग किया गया था ।

३. अण्णा द्रमुक के (द्रमुक अर्थात द्रविड मुन्नेत्र कळघम् – द्रविड प्रगति संघ) महासचिव तथा नेता प्रतिपक्ष पलानीस्वामी ने इस घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है, साथ ही यह कहा है कि इस प्रकरण की जांच करते समय किसी भी प्रकार का राजनीतिक दबाव न डाला जाए ।

४. भाजपा ने इस घटना को ‘आतंकी आक्रमण’ कहा है तथा इसकी आलोचना करते हुए कहा है कि पिछले ३६ घंटे में इस प्रकरण में मुख्यमंत्री स्टैलिन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है ।