दुर्गा पूजा के उत्सवकाल में ध्वनिक्षेपक पर भक्ति गीत बजाने के कारण हिन्दू महिलाओं को मुसलमानों द्वारा पीटा गया !

गोपालगंज (बिहार) – एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसमें श्री हनुमान मंदिर में भक्ति गीत बजाने पर मुसलमानों ने हिन्दू महिलाओं को मारा-पीटा । इस मारपीट में घायल होने से के फलस्वरूप ३ महिलाओं को चिकित्सालय में भर्ती कराना पडा । इस प्रकरण  में पुलिस ने गोल्डन अहमद, सोबराती और सदीदन खातून समेत २० अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्रकरण प्रविष्ट कर लिया है और उनको खोजा जा रहा है।

श्री दुर्गा पूजा के अवसर पर प्रात:काल-सायंकाल ध्वनिक्षेपक पर आरती एवं भक्ति गीत गाये जाते थे । इसका यहां के मुसलमानों ने विरोध किया । हिन्दू महिलाओं को मुसलमानों ने पीटा क्योंकि हिन्दुओं ने ध्वनिक्षेपक बंद नहीं किया । इससे पहले जब हिन्दू लड़कियां यहां पूजा करने आती थीं तो मुसलमान युवक उनको छेडा करते थे।

खरगोन (मध्यप्रदेश) में एक हिन्दू लड़की को मुस्लिम युवक ने पीटा !

यहां एक २१ वर्षीय हिन्दू लड़की एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जा रही थी, तभी एक युवक मोइन खान ने उसे बीच में रोक दिया और कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं होने के लिए कहा । युवती ने उसका विरोध किया तो मोईन ने उसकी पिटाई कर दी । इस समय जब स्थानीय नागरिकों ने मोइन को पकड़ने का प्रयत्न किया तो वह भाग गया। तदोपरांत पुलिस ने मोइन को बंदी बना लिया ।

संपादकीय भूमिका

पिछले अनेक दशकों से हिन्दुओं को दिन में ५ बार अजान सुनाई जा रही है, तो क्या हिन्दुओं ने कभी ऐसा किया है ?