अगले सप्ताह ‘पी.एफ्.आई.’ पर बंदी की संभावना !

  • ‘पी.एफ्.आई.’ स्वयं के विरुद्ध हुई कार्यवाही पर प्रतिशोध के लिए तैयार  

  • आत्मघाती आक्रमण होने की संभावना

थिरूवनंतपुरम् (केरल) – देश भर में पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर (‘पी.एफ्.आई.’ पर) छापेमारी सत्र शुरू हैं । इस पृष्ठभूमि पर कहा जा रहा है कि अगले सप्ताह (‘पी.एफ्.आई.’ पर) प्रतिबंध लगा दिया जाएगा । इस कार्यवाही के विरोध में देशभर में ‘पी.एफ्.आई.’ की ओर से हिंसा की आशंका है । कहा जाता है कि उनके कार्यकर्ताओं को उसप्रकार की तैयारी और कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है ।

कुछ दिन पूर्व महाराष्ट्र आतंकवादविरोधी पथक ने मुंबई में ‘पी.एफ्.आई.’ के एक कार्यकर्ता से एक पुस्तिका जब्त की थी । इसमें जानकारी सामने आई थी कि देशभर में आतंकी गतिविधियों के लिए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है । साथ ही सरकार-प्रणाली, भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेताओं को लक्ष्य बनाने की योजना सामने आई थी । पुस्तिका में यह भी कहा गया है कि ‘पी.एफ्.आई.’ नेताओं की बंदी के विरोध में प्रतिशोध लेने का निर्णय लिया गया है । इसके लिए ‘बयाथीस’ जैसे शब्द का प्रयोग किया गया है । ‘बयाथीस’ एक अरबी शब्द है । इसका अर्थ है ‘मृत्यु का सौदागर’ अथवा (आत्मघात) । इसमें किसीको मारने की अथवा मरने की शपथ (कसम) ली जाती है ।

संपादकीय भूमिका

अन्वेषण यंत्रणा की कार्यवाही के पश्चात भी ‘पी.एफ्.आई.’ आक्रमण की तैयारी करती है, इससे यह ध्यान में आता है कि वे कितने सज्ज हैं ! इतना होने तक भी उसके विरुद्ध कार्यवाही का न होना लज्जाजनक !