ब्रिटेन में मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं के मंदिर के बाहर ‘अल्लाहू अकबर’ की घोषणाएं !

(‘अल्लाहू अकबर’ अर्थात ‘अल्लाह महान है ।’)

लंदन (ब्रिटेन) – ‍वर्तमान में ब्रिटेन में मुसलमानों द्वारा विशेषतः पाकिस्तानी वंश के मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं पर आक्रमण हो रहे हैं । ब्रिटेन के स्मिथविक नगर में २१ सितंबर की सुबह मुसलमानों ने यहां एक हिन्दू मंदिर के बाहर प्रदर्शन किए । वे ‘अल्लाहू अकबर’ की घोषणाएं कर रहे थे । इससे पूर्व ब्रिटेन के लिसेस्टर नगर में मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं पर आक्रमण करने की घटनाएं हुई थीं । इस प्रकरण में ४७ लोगों को बंदी बनाया गया है, जबकि एक मुसलमान को १० माह का दंड भी हुआ है । यहां अभी भी तणावपूर्ण स्थिति है । एशिया कप (चषक) खेल-स्पर्धा में भारत विरुद्ध पाकिस्तान का पराजय होने के पश्चात ब्रिटेन में हिन्दू और मुसलमानों के मध्य संघर्ष आरंभ हुआ है ।

१. स्मिथविक नगर के मुसलमानों की घोषणाओं का वीडियो सामाजिक माध्यमों द्वारा प्रसारित हुआ है । इसमें लगभग २०० मुसलमान यहां के ‘मुस्लिम स्पान लेन’ में स्थित दुर्गा भवन मंदिर की ओर बढते हुए दिखाई देते हैं । इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची । अधिकारियों ने लोगों को रोकने का प्रयास किया; परंतु कुछ लोग मंदिर की भीत पर चढने लगे थे ।

२. ‘बर्मिंगहैम वर्ल्ड’ के वृत्त के अनुसार स्मिथविक के ‘अपना मुस्लिम’ नामक सामाजिक माध्यमों के खाते से दुर्गा भवन मंदिर के बाहर ‘शांतिपूर्ण निषेध’ करने का आवाहन किया गया था ।

संपादकीय भूमिका

ब्रिटेन में हिन्दुओं पर हो रहे आक्रमणों के विषय में भारत को ब्रिटेन सरकार का कठोर निषेध व्यक्त कर उनकी (हिन्दुओं की) रक्षा के लिए कठोर कदम उठाने के लिए दबाव डालना होगा ! एकाध यहुदियों के विरुद्ध विश्व में कहीं भी कुछ भी हो, तब इस्रायल तुरंत उसकी रक्षा के लिए प्रयास करता है, ठीक उसी प्रकार भारत को हिन्दुओं के लिए करना अपेक्षित है !