रा.स्व. संघ के मुखपत्र ‘ऑर्गनायजर’ के संवाददाता को शिरच्छेद की धमकी ! 

 इस्लाम के विरोध में प्रसार बंद करने के लिए धमकी ! 

गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) – रा. स्व. संघ के मुखपत्र ‘ऑर्गनायजर’ के संवाददाता निशांत आजद को किसीअज्ञात द्वारा शिरच्छेद की धमकी दी गई है । वाट्सएप पर संदेश भेजकर यह धमकी दी है । इस प्रकरण में पुलिस में अपराध प्रविष्ट किया गया है और पुलिस जांच शुरू है ।

१. धमकी के संदेश में कहा है, ‘मुहंमद पैगंबर की अवमानना करने का एक ही दंड है वह है शिरच्छेद । इस्लाम विरोधी प्रसार बंद करें । हिन्दुत्वनिष्ठों का समर्थन करने पर शिरच्छेद किया जाएगा । जब निशांत ने धमकी देनेवाले की जानकारी प्राप्त करने का प्रयत्न किया तो उसने बताया, ‘मैं तुम्हारे संदर्भ में सब कुछ जानता हूं । अब इसी प्रकार अवमानना करनेवाला लेखन करने पर उसका परिणाम भुगतना पडेगा ।’ उसने कन्हैयालाल और उमेश कोल्हे का भी उल्लेख किया है । इन दोनों ने मुहंमद पैगंबर की तथाकथित अवमानना करने पर धर्मांधों ने उनकी हत्या की थी ।

२. कांग्रेस ने कुछ दिवस पूर्व रा.स्व. संघ के खाकी चड्डी का छायाचित्र पोस्ट कर उसे एक कोने में जलते हुए दिखाया था । इसे विरोध करनेवाली पोस्ट निशांत ने प्रसारित की थी। धमकी देनेवाले ने निशांत को यही पोस्ट भेजकर धमकी दी ।

संपादकीय भूमिका 

अब तो हिन्दुत्व का पक्ष लनेवाले संवाददाता कोभी ऐसी धमकियां मिल रही हैं । सरकार को इसे ध्यान देते हुए संबंधितों के विरोध में ठोस कृति करना अत्यंत आवश्यक है !