कांग्रेस ने सामाजिक पोस्ट पर रा.स्व. संघ की खाकी चड्डी जलते हुए दिखाई !

रा.स्व. संघ और भाजपा की कांग्रेस पर टिप्पणी !

थिरुवनंतपुरम (केरल) – कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोडो’ यात्रा के मध्य कांग्रेस ने अपने ट्वीटर खाते पर एक पोस्ट करने से विवाद निर्माण हुआ है । इस पोस्ट में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की खाकी चड्डी का छायाचित्र है जिसके एक कोने में आग लगी है। इस चित्र पर लिखा है, ‘देश को द्वेष की जाल से मुक्त करने एवं भाजपा और संघ द्वारा की गई हानि की भरपाई करने हम धीरे-धीरे अपने ध्येय तक पहुंच रहे हैं । देश को संघ के द्वेष से मुक्त करने में केवल १४५ दिन शेष हैं’ । अगले १४५ दिन ‘भारत जोडो’ यात्रा शुरू रहेगी ।

कांग्रेस के बापदादाओं ने संघ का अत्याधिक तिरस्कार करने पर भी संघ बढ रहा है ! – रा.स्व. संघ

संघ के सह कार्यवाहक डॉ. मनमोहन वैद्य

कांग्रेस के इस पोस्ट पर रा.स्व. द्वारा प्रत्युत्तर दिया गया है । संघ के सह कार्यवाहक डॉ. मनमोहन वैद्य ने कहा, ‘लोगों को वे द्वेष के माध्यम से जोडने का प्रयत्न कर रहे हैं । उनके बापदादाओं ने भी संघ का अत्याधिक तिरस्कार किया । अपनी संपूर्ण शक्ति से संघ को रोकने का प्रयत्न किया, परंतु असफल रहा । उसका सातत्य से विकास हो रहा ह’ ।’

कांग्रेस ने वर्ष १९८४ में देहली जलाई ! – सांसद तेजस्वी सूर्या

सांसद तेजस्वी सूर्या

दक्षिण बेंगलुरु के भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा, ‘कांग्रेस ने १९८४ में देहली जलाई । कांग्रेस की विद्वेषी मानसिकता से ग्रसितों ने वर्ष २००२ में गोध्रा में कारसेवको को जीवित जलाया । आज पुनः कांग्रेसियों ने हिंसाचार का आवाहन किया है । राहुल गांधी भारत सरकार के विरोध में लढ रहे हैं । उनके नेतृत्व में कांग्रेस संवैधानिक पद्धति पर विश्वास न रखनेवाला पक्ष हो गया है ।

संपादकीय भूमिका

दो दल अथवा संघटना में मतभेद हो सकते हैं, परंतु कांग्रेस कितनी निचले स्तर पर जाकर हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों से द्वेष करती है, यह स्पष्ट हो रहा है । ऐसा पक्ष जनहित क्या साधेगा ?