लक्ष्मणपुरी (उत्तरप्रदेश) में ‘लेटे हुए हनुमान मंदिर’ में मूर्तियों की तौफीक द्वारा तोडफोड

तौफीक अहमद (बाई ओर) और टूटी हुई मूर्ति (दाई ओर)

लक्ष्मणपुरी (उत्तरप्रदेश) – यहां के टीले वाली मस्जिद के समीप ‘लेटे हुए हनुमान मंदिर’ की २ मूर्तियों की तोडफोड करने के प्रकरण में पुलिस ने तौफीक को बंदी बनाया है । अभी पुलिस ने वहां बल तैनात किया है । पुलिस अधिक जांच कर रही है । इस घटना के विषय में स्थानीय विधायक नीरज बोरा ने कहा कि, इसके पीछे दंगा फैलाने का हेतु हो सकता है ।

मंदिर के पुजारियों के अनुसार शनिदेव और श्री हनुमान जी की मूर्तियों को तोडा गया है । यहां मंगल महोत्सव के चलते समय एक व्यक्ति मंदिर में आया और उसने ‘जय श्रीराम’ का उद्घोष करते हुए मूर्तियों को तोडा । इस समय मंदिर में उपस्थित भक्तों ने उसे पकडा और पुलिस को सौंप दिया । उसका नाम तौफीक बताया जा रहा है । (मूर्ति  तोडते समय ‘जय श्रीराम’ का उद्घोष कर ‘ मूर्ति तोडने वाला हिन्दू ही है’, ऐसा दिखाने का प्रयास तौफीक की ओर से किया गया, यह ध्यान में लें ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका

  • हिन्दुओं के मंदिरों पर कौन आक्रमण करता है, यह जगजाहिर होते हुए भी एक भी धर्मनिरपेक्षतावादी और आधुनिकतावादी इस विषय में मुंह नहीं खोलते !
  • हिन्दुओं के मंदिरों पर आक्रमण करने वालों को अब फांसी का दंड देने का कानून बनाने की आवश्यकता है । केंद्र सरकार को इसके लिए हिन्दुओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए प्रयास करना चाहिए !