बेंगळुरू शहर में श्रीगणेशचतुर्थी के दिन मांस बिक्री और पशुवधगृह बंद रखने का आदेश

असदुद्दीन ओवैसी का विरोध

बेंगळुरू (कर्नाटक) – बेंगळुरू नगर निगम ने ३१ अगस्त को गणेश चतुर्थी के अवसर पर शहर में मांस की बिक्री एवं पशुवधगृह बंद रखने का आदेश दिया है । इस पर एम. आइ. एम. के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आलोचना की है । ‘यह मुसलमानों पर अत्याचार करने का प्रयास है । ऐसे आदेशों के द्वारा मुसलमानों को लक्ष्य किया जा रहा है । निर्धन मुसलमान व्यापारियों की हानि की जा रही है’, उन्होंने ऐसा आरोप लगाया है । (हिन्दुओं की धार्मिक फेरियों के समय मुसलमान हिन्दुओं पर आक्रमण करते हैं, उस समय ओवैसी चुप क्यों रहते हैं ? – संपादक)

मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश) यहां के गांव में सामूहिक नमाजपठन करने वालों के विरुद्ध परिवाद प्रविष्ट ।

मुरादाबाद जिले के दौलतपुर गांव में सामूहिक नमाजपठन करने के प्रकरण में पुलिस ने २६ मुसलमानों पर परिवाद प्रविष्ट की है । ओवैसी ने इसकी भी आलोचना की है । उन्होंने कहा कि क्या भारत में अब मुसलमान नमाजपठन भी नहीं कर सकते ? क्या अब नमाजपठन के लिए भी सरकार और पुलिस की अनुमति लेनी पडेगी ? प्रधानमंत्री मोदी इसका उत्तर दें ।

मुसलमानों के साथ ऐसा सौतेला व्यवहार कब तक चलेगा, ऐसा प्रश्न उन्होंने उपस्थित किया है । (यदि नियम भंग करके कोई नमाजपठनण करेगा, तो पुलिस उस पर कार्यवाही अवश्य करेगी ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

पूरे देश में हिन्दुओं के त्यौहारों के समय ऐसा आदेश क्यों नहीं दिया जाता ?