मेहबुबा मुफ्ती पुनः स्थानबद्ध !

‘केंद्र सरकार कश्मीरी हिन्दुओं के सामने ‘शत्रू’ के रूप में हमारी छवि निर्माण करने का प्रयत्न कर रही है !’ – मेहबूबा मुफ्ती का आरोप

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीडीपी की अध्यक्षा मेहबूबा मुफ्ती

श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर) – जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीडीपी की अध्यक्षा को पुनः स्थानबद्ध किया गया है । उन्होंने कहा, ‘मेरे घर के बाहर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के सैनिक तैनात हैं और घर के मुख्य प्रवेशद्वार को ताला भी लगा दिया गया है ।’ इसका एक छायाचित्र भी उन्होंने ट्वीट किया । मेहबूबा मुफ्ती को प्रशासन ने १ मई अर्थात ३ महिनों पूर्व उनके घर में ही स्थानबद्ध किया था । उस समय वे आतंकवादियों द्वारा हत्या किए कश्मीरी हिन्दू राहुल भट्ट के परिवार से मिलने बडगाम जा रहीं थीं । अब भी वे आतंकवादियों द्वारा हत्या किए सुनिल भट्ट के परिवार से मिलने जा रही थीं । (हिन्दुओं की हत्याएं न हों, इसके लिए मेहबूबा मुफ्ती ने क्या किया है ? यह उन्हें बताना चाहिए ! हिन्दुओं से मिलकर मगरमच्छ के अश्रू बहाने से कुछ नहीं होगा, यह ध्यान में लें ! – संपादक)

मेहबूबा मुफ्ती ने आगे कहा, ‘केंद्र सरकार कश्मीरी हिन्दुओं का दु:ख छिपाने का प्रयत्न कर रही है । सरकार की निर्मम नीति से कश्मीर न छोड पानेवाले हिन्दुओं की हत्याएं हो रही हैं । इस माध्यम से सरकार कश्मीरी हिन्दुओं के सामने ‘शत्रू’ के रूप में हमारी प्रतिमा निर्माण करने का प्रयत्न कर रही है । इसी कारण आज मुझे स्थानबद्ध किया गया है ।

संपादकीय भूमिका

इसमें आरोप करने जैसा क्या है ? जो सत्य है, वह कोई भी कहेगा ! कश्मीर के किसी भी दल ने कभी हिन्दुओं के लिए कुछ किया है क्या ? ये सभी दल हिन्दुओं के शत्रू ही हैं और इससे सभी हिन्दू परिचित हैं !