देश के सर्व प्रादेशिक दल समाप्त होंगे होंगे : केवल भाजपा ही शेष रहेगा !

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा का दावा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा

पाटलीपुत्र (बिहार) – भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश (जे.पी.) नड्डा बिहार में भाजपा के १४ जनपद कार्यशालाओं के अनावरण करने हेतु आए थे । उस समय उन्होंने वक्तव्य दिया कि भाजपा के विरुद्ध लडनेवाला एक भी राष्ट्रीय दल आज शेष नहीं रहा है । अपनी वास्तविक लडाई परिवारवाद के विरुद्ध है । यदि हम हमारी विचारधारा के अनुसार चलते रहें, तो देश के सर्व प्रादेशिक दल समाप्त हो जाएंगे । साथ ही उस समय उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना अब समाप्त होने की स्थिति में आ गया है ।

१. जे.पी. नड्डा ने उस समय शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस, लालू प्रसाद यादव का राष्ट्रीय जनता दल, समाजवादी दल, बिजू जनता दल, तेलंगाना राष्ट्र समिति इस प्रकार अनेक दलों का उल्लेख किया । उन्होंने बताया कि तमिळनाडु में परिवारवाद है । शिवसेना दल जो समाप्त होने की स्थिति में आ गया है, वहां भी यही है । राष्ट्रवादी कांग्रेस में भी परिवारवाद है । कांग्रेस तो अब भाई-बहन का दल हो गया है ।

२. नड्डा ने आगे यह भी कहा कि कांग्रेस कितने भी प्रशिक्षण शिविर आयोजित करे, उसका कोई लाभ नहीं होगा । उसे निभाने के लिए प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं की आवश्यकता रहती है । दो दिनों में दल के संस्कार आत्मसात नहीं होते ।