‘मुसलमान होने के कारण पुलिस हमें फंसा रही है !’

प्रवीण नेट्टारू की हत्या के आरोपी शफीक के पिता का आरोप

आरोपी शफीक बेल्लारे और जाकिर सावानुरु

बंगलुरु – कर्नाटक में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या की जांच चल रही है, इसी बीच २८ जुलाई के दिन इस प्रकरण में शफीक बेल्लारे और जाकिर सावानुरु को बंदी बनाया गया है । शफीक के पिता इब्राहिम ने, ‘मैं प्रवीण की दुकान में पहले काम करता था । तब प्रवीण और शफीक में मित्रता थी । प्रवीण मेरे घर पर आता-जाता था । हमारे मुसलमान होने के कारण ही शफीक को बंदी बनाकर पुलिस उसे फंसा रही है’, ऐसा आरोप किया है ।

दूसरी ओर शफीक की पत्नी ने कहा कि, ‘शफीक ‘पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ के कार्य से जुडा है; परंतु प्रवीण की हत्या के विषय में उसे कुछ पता नहीं है । शफीक की सुल्या क्षेत्र में सुपाडी की दुकान है तथा जाकिर पुत्तुरु के सवनूर में खाद्यपदार्थों की दुकान चलाता है । पुलिस ने प्रवीण नेट्टारु की हत्या के संबंध में अभी तक २१ लोगों को बंदी बनाया है । यह सभी लोग ‘पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ और उसके राजनीतिक संगठन ‘एस.डी.पी.आई.’ (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) से संबंधित हैं, ऐसा कहा जा रहा है ।

संपादकीय भूमिका

ऐसे विधानों के कारण भारत विरोधी शक्तियों को ‘भारत मुसलमान विरोधी है’, ऐसा कहने का अवसर हम ही देते हैं । इसलिए अब शरीफ के पिता पर भी कार्यवाही होनी चाहिए !