बेल्लारे (कर्नाटक) में भाजपा के नेता की नृशंस हत्या !

जिहादी संगठन ‘पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ एवं ‘सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया’पर संशय !

भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेट्टारू

बेल्लारे (कर्नाटक) – कर्नाटक राज्य के दक्षिण कन्नड जिले के बेल्लारे में भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेट्टारू की अज्ञातों ने कुल्हाडी एवं तलवार से गले पर वार कर हत्या कर दी । इस हत्या के पीछे जिहादी संगठन ‘पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया’के जिहादी कार्यकर्ताओं का होना बताया जा रहा है । प्रवीण नेट्टारू की हत्या के निषेध में भाजपा के अनेक कार्यकर्ता रात में रास्ते पर आंदोलन के लिए बैठे गए थे । इस हत्या के प्रकरण में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने ‘हमें न्याय चाहिए ।’ के नारे दिए । विश्व हिन्दू परिषद ने दक्षिण कन्नड जिले के बेल्लारे, पुत्तूरू, सुल्या एवं कडाबा ‘बंद’ का आवाहन किया था । हत्या की घटना पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्माई ने तीव्र शोक व्यक्त किया । ‘दक्षिण कन्नड जिले के हमारे पक्ष के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की नृशंस हत्या निषेधार्ह है । ऐसा घृणास्पद कृत्य करनेवालों को शीघ्र ही बंदी बनाकर कानून के अनुसार दंड दिया जाएगा । प्रवीण की आत्मा को शांति मिले । ईश्वर उनके कुटुंबियों को यह दुःख सहन करने की शक्ति दे’, ऐसा ट्वीट उन्होंने किया है ।

१. २६ जुलाई की रात नेट्टारू अपनी दुकान बंद कर रहे थे । उसी समय दुपहिया वाहन से आए अज्ञात आक्रमणकारियों ने उन पर वार किए । इसमें नेट्टारू गंभीररूप से घायल हो गए । उन्हें अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मृत्यु हो गई ।

२. प्रवीण नेट्टारू का पार्थिव भारी मात्रा में पुलिस की निगरानी में सुळ्या स्थित घर में ले जाया गया । तदुपरांत उनकी अंत्ययात्रा निकाली गई । इस अवसरपर भारी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता एवं हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के कार्यकर्ता सम्मिलित हुए थे ।

३. माध्यमों द्वारा प्रकाशित कुछ वृत्तों के अनुसार पुलिस को संदेह है कि प्रवीण की हत्या पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफ्आइ) एवं सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एस्.डी.पी.आइ.) द्वारा की गई है । यह हत्या कुछ दिनों पूर्व बेल्लारे में मुसलमान युवक तरुण मसूद की हत्या के प्रतिशोध में किए जाने की संभावना है । पुलिस ने अन्वेषण के लिए ५ विशेष पथकों की स्थापना की है । राज्य के पुलिस पथक मडिकेरी, हासन और एक पथक केरल गया है ।

४. केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के नेता प्रल्हाद जोशी ने कहा है कि प्राथमिक ब्यौरे के अनुसार एवं कुछ प्रसारमाध्यमों के वृत्तानुसार पी.एफ्.आइ. एवं एस्.डी.पी.आइ. की ओर उंगली उठाई जा रही है । इन संगठनों को केरल में साम्यवादी एवं कर्नाटक में काँग्रेस प्रोत्साहित कर रही है । राज्य की हमारी सरकार कार्रवाई करेगी तथा दोषियों को दंड देगी ।

कन्हैयालाल का किया था समर्थन !

उदयपुर के दर्जी (टेलर) कन्हैयालाल की धर्मांधों द्वारा की गई हत्या के विरोध में प्रवीण नेट्टारू ने २९ जून को सामाजिक माध्यमों से एक पोस्ट की थी । उसमें उन्होंने एक छायाचित्र भी शेअर किया था । इस पोस्ट में उन्होंने कहा था कि केवल राष्ट्र्रवादी विचारधारा का समर्थन करने से एक दर्जी का शिरच्छेद कर उसकी हत्या कर दी गई और उस घटना का वीडियो बनाया गया ।

संपादकीय भूमिका

  • ‘यह हत्या धर्मांधों ने की होगी’, इसमें किसी को कोई संदेह नहीं लग रहा । गत कुछ घटनाओं से ध्यान में आ रहा है कि धर्मांधों ने नूपुर शर्मा के प्रकरण के उपरांत देश में हिन्दुओं के विरोध में धर्मयुद्ध छेड दिया है । इस प्रकरण में अब केंद्र सरकार को कठोर कदम उठाकर इसके पीछे की शक्तियों पर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए !
  • एक अखलाक नामक मुसलमान की भीड द्वारा हुई हत्या पर देशभर में उपद्रव करनेवाले निधर्मीवादी, आधुनिकतावादी राजकीय पक्ष एवं संगठन, ऐसी घटनाओं के विषय में मौन साध लेते हैं, यह ध्यान में रखें ।
  • ‘पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ एवं ‘सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया’ के नाम अनेक देशविरोधी कार्यवाहियों में अब तक सामने आने पर भी उन पर अब तक प्रतिबंध न लगाया जाना, यह हिन्दुओं के लिए आश्चर्य की बात है !