पटियाला (पंजाब) के कालीमाता मंदिर की भीत (दीवार) पर चिपकाए गए खलिस्तान के समर्थन में भित्तिपत्रक (पोस्टर्स) !

पुलिस की सुरक्षा होते हुए भी घटना हुई !

पटियाला (पंजाब) – यहां के कालीमाता मंदिर की भीत पर अज्ञातों ने खलिस्तान के समर्थन में भित्तिपत्रक (पोस्टर्स) चिपकाने की घटना सामने आई है । पुलिस ने ये भित्तिपत्रक फाड डाले । राज्य के भूतपूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भित्तिपत्रक लगानेवालों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है । २९ अप्रैल २०२२ को खलिस्तान समर्थकों ने इसी मंदिर में घुसकर हिन्दू श्रद्धालुओं को मारा-पीटा था । तब से पुलिस ने मंदिर की सुरक्षा बढा दी थी । पुलिस एवं अर्धसैनिक दल की सुरक्षा होते हुए भी मंदिर की भीत पर ये भित्तिपत्रक चिपकाए जाने से आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है ।

१. इस घटना के उपरांत ‘सिख फॉर जस्टिस’ बंदी डाली गई इस खलिस्तानी आतंकवादी संगठन का विदेश में रहनेवाला नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो प्रसारित किया है । उसमें उसने कहा है कि ‘भित्तिपत्रक लगानेवालों ने अच्छा कार्य किया है ।’

२. ३० जून २०२२ को राज्य के जालंधर में ‘पंजाब आर्म्ड पुलिस मुख्यालय’की भीत पर खलिस्तान समर्थकों ने ‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’की दिनांक लिखी थी । इसके साथ ही यह भी लिखा था कि २६ जनवरी को पंजाब स्वतंत्र होगा । ‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’ अर्थात वर्ष १९८४ में अमृतसर के सुवर्ण मंदिर में खलिस्तानी आतंकवादियों के विरोध में की गई कार्यवाही है ।

संपादकीय भूमिका

  • पंजाब में खलिस्तानवादियों की गतिविधियां दिनोंदिन बढती जा रही हैं । इस ओर केंद्र सरकार को शीघ्र से शीघ्र ध्यान देकर कठोर उपाययोजना करनी अत्यंत आवाश्यक है !
  • पुलिस की सुरक्षा होते हुए भी ऐसे कृत्य करने का दुस्साहस हुआ, तब क्या पुलिस सो रही थी ? ऐसी घटना पुलिस एवं पंजाब में आम आदमी पक्ष की सरकार के लिए लज्जाजनक !