‘जहां मुझे मेरे धर्म के विषय में बोलने की स्वतंत्रता नहीं, ऐसे भारत में मुझे रहना नहीं !’

श्री महाकालीदेवी के संदर्भ में आपत्तिजनक वक्तव्य के पश्चात महुआ मोईत्रा पर अपराध प्रविष्ट होने लगे । इसलिए तृणमूल कांग्रेस की सांसद, महुआ मोईत्रा का हाहाकार !

कोलकाता (बंगाल) – तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोईत्रा ने ‘काली’ सूचनाचित्र के विवादपूर्ण भित्तीपत्रक का समर्थन करते हुए कहा है ‘श्री महाकालीदेवी को मांस एवं मद्य अर्पण किया जाता है’, इस वक्तव्य से पूरे देश में आलोचना होने लगी है । उत्तरप्रदेश, कोलकाता और भोपाल सहित अनेक स्थानों पर उनके विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किए गए हैं । तृणमूल कांग्रेस ने उनके वक्तव्य से स्वयं को दूर रखा है । इस आलोचना के पश्चात महुआ मोईत्रा ने ट्वीट करके कहा है, ‘मुझे ऐसे भारत में रहना नहीं है, जहां मुझे मेरे धर्म के विषय में बोलने की भी स्वतंत्रता नहीं । मुझे ऐसे भारत में नहीं रहना जहां केवल भाजपा का पितृसत्ताक ब्राह्मणवादी दृष्टिकोण का प्रभुत्व हो । मैं मरते दम तक मेरे वक्तव्य से पीछे नहीं हटूंगी । आप अपराध प्रविष्ट करते रहिए, मैं देश के प्रत्येक न्यायालय में आपको मिलुंगी ।’

संपादकीय भूमिका 

मोईत्रा के आपत्तिजनक वक्तव्य से उनके विरुद्ध अपराध प्रविष्ट होने लगे हैं । इसलिए उन्हें कारागृह में जाकर दंड भुगतना पडेगा, जिसके कारण वे अब ऐसे वक्तव्य दे रही हैं । उन्हें देश के बाहर जाने से रोककर तुरंत बंदी बनाना चाहिए !