‘नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले अजमेर दर्गे के पास के हिन्दू दुकानदारों का विरोध करना चाहिए !’

अजमेर दर्गे का संचलन करनेवाले अंजुमन कमिटी के सचिव सरवर चिश्ती की मुसलमानों को भडकाऊ अपील !

अंजुमन कमिटी के सचिव सरवर चिश्ती

अजमेर (राजस्थान) – हिन्दु समाज के लोगों की यहां के मोईनुद्दीन चिश्ती दर्गे के पास दुकानें हैं । वे दर्गा में आने वाले श्रद्धालुओं से कमाई करके पेट पालते हैं; पर दूसरी ओर नूपुर शर्मा का समर्थन करके हमारी घाव पर नमक छिडकते हैं । हम नूपुर शर्मा का विरोध करते हैं, तो ये उसका समर्थन करते है । यह हम सहन नहीं कर सकते । उनका विरोध करना चाहिए, ऐसा भडकाऊ आवाहन इस दर्गे को संचलन करने वाली अंजुमन कमिटी के सचिव सरवर चिश्ती ने दर्गे के बाहर खडे होकर किया । इस आवाहन का व्हिडिओ सोशल मीडिया से प्रसारित हुआ है । उन्होंने ‘हम पैगम्बर के अपमान का इस तरह विरोध करेंगे कि, पूरा भारत हिल जाएगा’, ऐसी धमकी भी इस व्हिडिओ में दी है । इस सम्बन्ध में पुलिस पूछताछ कर रही है । इस विषय में सरवर चिश्ती ने बाद में प्रसार माध्यमों को कहा कि, नूपुर शर्मा को अभी तक बन्दी नहीं बनाया गया है । आंदोलन करना हमारा अधिकार है । प्रधान मन्त्री मोदी भी इस विषय में कुछ भी नहीं बोलते ।

संपादकीय भूमिका 

  • कर्नाटक में हिन्दुओं ने उनके मंदिरों की जगह मुसलमानों को दुकानें बसाने को विरोध करने पर मुसलमान न्यायालय में गए और यह निर्णय बदलने के लिए बाध्य किया । एक ओर ऐसा होते हुए दूसरी ओर मुसलमान हिन्दुओं का इस प्रकार से विरोध करते हैं, यह हिन्दू ध्यान में रखे !
  • इस प्रकार के अपीलकर्ता सरवर चिश्ती के विरोध में राजस्थान की कांग्रेस सरकार की कारवाई करने की सम्भावना अल्प है । इसलिए इसके विरोध में हिन्दुओं ने भी न्यायालय का दरवाजा खटखटाना चाहिए !