हरीश सिंगला, शिवसेना (बाल ठाकरे) के कार्यकारी अध्यक्ष, बंदी बनाए गए !

  • पटियाला (पंजाब) में हिंसा !

  • सिंगला का संगठन से निष्कासन !

  • हिन्दू संगठनों द्वारा पटियाला बंद का आह्वान  ! 

हरीश सिंगला को गिरफ्तार करती पुलिस

पटियाला (पंजाब) – यहां खलिस्तान के विरोध में ‘शिवसेना (बाल ठाकरे) संगठन द्वारा निकाले गए मोर्चे पर स्वतंत्र खलिस्तान देश की मांग का समर्थन करने वाले लोगों के द्वारा आक्रमण किए जाने के उपरांत? पुलिस ने मोर्चा का आयोजन करने वाले संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश सिंगला को बंदी बना लिया । “पंजाब को खालिस्तान नहीं बनने दिया जाएगा”, इसकी घोषणा कर सिंगला ने मोर्चा निकाला था । दूसरी ओर,  संगठन के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष योगराज शर्मा ने सिंगला को संगठन से निष्कासित कर दिया है । सिंह पर संगठन के विरुद्ध कार्रवाई करने का आरोप लगाया गया है । इस हिंसा के बाद, काली देवी मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है । पूरे परिसर को पुलिस छावनी का स्वरूप दे दिया गया है ।

‘शिवसेना हिंदुस्थान’ संगठन द्वारा पटियाला बंद का आह्वान !
हिंदू संगठन ‘शिवसेना हिंदुस्तान’ ने ३० अप्रैल को पटियाला बंद का आह्वान किया था । खालिस्तान विरोधी मोर्चे का काली देवी मंदिर से कोई लेना-देना नहीं, तब भी खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर में घुस कर तोड-फोड की और ऐसा व्यवहार किया जिससे हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचे । संगठन के  अध्यक्ष पवन गुप्ता ने प्रकरण में कार्रवाई की मांग को लेकर बंद का आह्वान किया था ।

संपादकीय भूमिका

खालिस्तान का विरोध करने वालों पर पुलिस कार्रवाई करती है, किन्तु जो लोग खालिस्तान का समर्थन करते हैं, उनके विरोध में वे कार्रवाई नहीं करते हैं ! इससे इस आरोप की पुष्टि होती, है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार खालिस्तान समर्थक है !