हिन्दू राष्ट्र का संविधान बनाएंगे ! – संत समाज

प्रयागराज में संत सम्मेलन

  • काशी होगी हिन्दू राष्ट्र की राजधानी !

  • काशी में होगा संसद भवन !

     प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) – यहां आयोजित हुए संत सम्मेलन में हिन्दू राष्ट्र का संविधान बनाने का निर्णय लिया गया है । इसे ‘हिन्दू राष्ट्र संविधान’ ऐसा नामकरण किया जाएगा । यह संविधान अगले वर्ष के माघ मेले में संत एवं भाविकों के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा । अखिल भारतीय विद्वत् परिषद के महासचिव डॉ. कामेश्वर उपाध्याय को संविधान की निर्मिति का संयोजक बनाया गया है । उनके अंतर्गत विधि विशेषज्ञ एवं सुरक्षा विशेषज्ञ का समावेश कर, ३ समितियां बनाई जाएंगी । प्रत्येक समिति में २५ लोगों का समावेश होगा । इसमें सिख, बौद्ध, जैन सहित १२७ पंथों के प्रतिनिधि सम्मिलित होंगे । श्रावण माह में राज्यसंविधान का प्रारूप तैयार करने का लक्ष्य है ।

हिन्दू राष्ट्र का संविधान धर्मग्रंथों पर आधारित होगा !

     हिन्दू राष्ट्र के संविधान में श्रीमद्भगवद्गीता, श्रीरामचरितमानस, मनुस्मृति सहित वेद एवं पुराणों के सूत्रों का भी समावेश होगा । हिन्दू राष्ट्र में गुरुकुल शिक्षा बंधनकारक होगी । इसमें ३ से ८ वर्ष की आयु के लडके एवं लडकियों को शिक्षा लेना बंधनकारक होगा । तदुपरांत ही उन्हें अन्य विद्यालयों में जाने की अनुमति होगी ।

मुसलमानों का सम्मान; परंतु मतदान का अधिकार नहीं !

     ‘मुसलमानों को सम्मान एवं संरक्षण दिया जाएगा; परंतु उन्हें मतदान का अधिकार नहीं होगा’, ऐसा संत सम्मेलन संचालन समिति के संयोजक स्वामी आनंद स्वरूप ने स्पष्ट किया ।

१६ वें वर्ष से होगा मतदान का अधिकार !

     स्वामी आनंद स्वरूप बोले, ‘‘भारत को ‘हिन्दू राष्ट्र’ बनाने का कार्य प्रारंभ हो गया है । देश में लोकसभा के ५४३ मतदारसंघ हैं । प्रत्येक मतदारसंघ में ‘धर्म सांसद’ का चयन किया जाएगा । इस मतदारसंघ के उम्मीदवारों की आयु २५ वर्षाें से भी अधिक होगी, इसके साथ ही १६ वें वर्ष से मतदान का अधिकार होगा । नई देहली के संसद भवन समान ही काशी में संसद भवन बनाया जाएगा । इसके लिए काशी में शलूकंटेश्वर के समीप ४८ एकड भूमि का चयन हो गया है । हिन्दू राष्ट्र में काशी ही देश की राजधानी बनाई जाएगी ।

चंद्रगुप्त मौर्य के मंत्रीमंडल समान होगा हिन्दू राष्ट्र का मंत्रीमंडल !

     स्वामी आनंद स्वरूप ने आगे कहा, ‘‘हिन्दू राष्ट्र का मंत्रीमंडल चंद्रगुप्त मौर्य के मंत्रीमंडल समान होगा । इसमें संरक्षण, शिक्षण, राजकीय, आरोग्य आदि व्यवस्था होगी ।’’

भारत को हिन्दू राष्ट्र बनने से रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर षड्यंत्र रचे जा रहे हैं ! – महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती

महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती

     महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती ने कहा, ‘‘हमें रोकने के लिए देश से एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर षड्यंत्र रचे जा रहे हैं; परंतु भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का अभियान नहीं रुकेगा । हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए एवं जिहाद नष्ट करने के लिए अंतिम श्वास तक लडेंगे । धर्मांतरित मुसलमानों को सम्मानपूर्वक हिन्दू धर्म में लाया जाएगा, इसके साथ ही मठ एवं मंदिरों को सरकारीकरण से मुक्त किया जाएगा ।’’ (४.२.२०२२)