(कहते हैं) ‘भद्रतापूर्ण व्यवहार नहीं करेंगे, तो थप्पड मारेंगे !’

मौलाना (इस्लामी विद्वान) तौफीर रजा ने न्यूज १८ के सूत्रसंचालक अमन चोपडा को सीधे प्रसारित कार्यक्रम में दी धमकी !

  • एक समाचारवाहिनी के कार्यक्रम में इस प्रकार की धमकी देनेवाले व्यक्ति को तो कारागार में ही डाल देना चाहिए ! ऐसे मौलाना सामान्य लोगों के साथ किस प्रकार का व्यवहार करते होंगे ? क्या हिन्दू धर्मगुरु किसी को इस प्रकार धमकी देते हैं ? तब भी भारत के प्रसारमाध्यम हिन्दुओं को तालिबानी और धर्मांधों को ‘सहिष्णु’ प्रमाणित करने का प्रयास करते हैं, इसे ध्यान में लीजिए ! – संपादक
  • इससे पूर्व भी ‘मुसलमानों ने यदि कानून को अपने हाथ में ले लिया, तो हिन्दुओं को देश में छिपने के लिए भी स्थान नहीं मिलेगा’, ऐसा वक्तव्य देनेवाले तौकीर रजा अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं, यह पुलिस प्रशासन के लिए और देश की कानून-व्यवस्था के लिए लज्जाप्रद है ! – संपादक

नई देहली : ‘इत्तेहाद- ए- मिल्लत’ संगठन के अध्यक्ष मौलाना (इस्लामी विद्वान) तौफीर रजा ने सीधा प्रसारण हो रहे एक कार्यक्रम में हिन्दी समाचारवाहिनी ‘न्यूज १८’ के सूत्रसंचालक अमन चोपडा को धमकी देते हुए कहा कि ‘आप यदि हमारे साथ भद्रतापूर्ण व्यवहार नहीं करेंगे, तो आपको थप्पड मारेंगे । इस समाचारवाहिनी ने मौलाना रजा को उनके द्वारा पूर्व में दिया गया वक्तव्य सुनाकर उस पर उनका मत पूछा था, तब उन्होंने यह धमकी दी ।

१. तौकीर रजा को जब उनके पूर्व के आपत्तिजनक वक्तव्य सुनवाए गए, तब वे अमन चोपडा से कहने लगे कि यदि आप मेरे साथ भद्रतापूर्ण पद्धति से बातें करेंगे, तो मैं भी भ्रद्रतापूर्ण व्यवहार करूंगा ; परंतु आप मुझसे अनुचित व्यवहार करेंगे, तो मैं आपको चप्पल से मारूंगा ।

२. तौकीर रजा की इस धमकी पर अमन चोपडा ने उनसे यह पूछा कि आप निश्चितरूप से क्या करनेवाले हैं ? आपने मूलतः आपत्तिजनक वक्तव्य दिए ही क्यों ?

३. उस पर रजा ने चोपडा को थप्पड मारने की धमकी दी । उस पर चोपडा ने रजा से पुनः यह प्रश्न पूछा कि आप थप्पड कैसे मारेंगे ? क्या आप मेरी स्थिति कमलेश तिवारी जैसी करेंगे ? (कमलेश तिवारी उत्तर प्रदेश के हिन्दुत्वनिष्ठ नेता थे । उनके द्वारा मोहम्मद पैगंबर के विरुद्ध कथितरूप से अपमानजनक वक्तव्य देने से धर्मांधों ने उनकी हत्या की थी ।)

४. मौलाना तौफीर रजा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हाल ही में कांग्रेस को अपना समर्थन दिया है । उसके उपरांत सामाजिक प्रसारमाध्यमों पर उनके आपत्तिजनक वक्तव्य प्रसारित होने लगे हैं । तौकिर रजा ने यह वक्तव्य दिया था कि जिस दिन मुसलमान कानून को अपने हाथ में ले लेंगे, तब संपूर्ण देश में हिन्दुओं को छिपने के लिए भी स्थान नहीं मिलेगा ।