हिन्दुओं के घर जलाए, तो मुसलमानों के घर कैसे सुरक्षित रहेंगे ? – योगी आदित्यनाथ


लक्ष्मणपुरी (उत्तरप्रदेश) – जब दंगे होते हैं, तब प्रत्येक धर्म के और पंथ के लोगों की हानि होती है । यदि हिन्दुओं के घर जलाए, तो मुसलमानों के घर भी सुरक्षित नहीं रहेंगे । हिन्दू सुरक्षित होगा, तो मुसलमान भी सुरक्षित होंगे । यदि हिन्दुओं के घर सुरक्षित रहेंगे, तो मुसलमानों के घर भी सुरक्षित रहेंगे । हमने ५ वर्षों में एक भी दंगा नहीं होने दिया, ऐसा विधान उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक चैनल से बोलते हुए किया ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, 

१. वर्ष १९९० में काँग्रेस विरोधी लहर में विविध राजनीतिक पार्टियों को सत्ता मिली । उस समय श्रीराम भक्तों पर गोली चलाने का पाप समाजवादी पार्टी ने किया । केवल वर्ष १९९० में ही नहीं, तो उसके बाद भी समाजवादी पार्टी को जब जब अवसर मिले, तब तब किसी को सुरक्षित नहीं लगता था । समाजवादी पार्टी की सरकार के कार्यकाल में उत्तरप्रदेश राज्य दंगों की आग में जल रहा था । आज कह सकते हैं कि, ‘हमने दंगा मुक्त राज्य किया ।’

२. भूतकाल के वैभव को पुर्नस्थापित करने का कार्य चलाया जा रहा है । हमें भारत और भारतीयता का अभिमान लगना चाहिए, अयोध्या और काशी इसके हिस्से हैं । हम मथुरा भी बनाएंगे । जिसमें दम होगा, वे ही मथुरा बनाएंगे ।

राममंदिर यह सांस्कृतिक राष्ट्रवाद का हिस्सा ! – योगी आदित्यनाथ

कुछ लोग कहते थे कि, श्रीराम जन्मभूमि का फैसला आएगा, तो रक्त की नदियां बहेंगी । उन्होंने देखा है कि, हम किस ढंग से भव्य राममंदिर बनाने की दिशा में अग्रसर हुए हैं । राष्ट्रवाद यह हमारी कार्यसूची है । राममंदिर, यह सांस्कृतिक राष्ट्रवाद का हिस्सा है । विश्वनाथ धाम और कुंभ ये भी उसी के हिस्से हैं । ‘पवित्र भूमि भव्य-दिव्य बनाना’, यह हमारे राष्ट्रवाद का हिस्सा है ।