संयुक्त अरब अमिरात की राजकन्या के तीव्र विरोध के कारण ‘जी न्यूज’ के राष्ट्रनिष्ठ संपादक सुधीर चौधरी को कार्यक्रम से हटाया गया !

राजकन्या द्वारा सुधीर चौधरी को ‘असहिष्णु’ और ‘आतंकी’ कहकर अवहेलना !

  • क्या भारत में कभी हिन्दुद्वेषियों का इस प्रकार विरोध किया जाता है ? भारत में कांग्रेस के मुसलमान नेता और कुछ मुसलमान पत्रकार निरंतर हिन्दुओं का द्वेष और हिन्दुत्व का अनादर करते हैं, तब भी उनका सर्वत्र सम्मान किया जाता है, इसे ध्यान में लीजिए ! – संपादक 
  • श्री. सुधीर चौधरी निरंतर समाज के सामने धर्मांधों का वास्तविक स्वरूप उजागर कर समाज को जागृत करते हैं; इसीलिए उनका इस प्रकार विरोध किया जा रहा है, यह ध्यान में आता है ! – संपादक 
‘जी न्यूज’ के राष्ट्रनिष्ठ संपादक सुधीर चौधरी और संयुक्त अरब अमिरात की राजकन्या हेंड बिंत ए फैसल अल् कासिम

नई देहली – संयुक्त अरब अमिरात की राजकन्या हेंड बिंत-ए-फैसल अल् कासिम द्वारा किए गए विरोध के उपरांत ‘जी न्यूज’ के संपादक श्री. सुधीर चौधरी का नाम अबुधाबी चार्टेर्ड एकाऊंटंटस् कार्यक्रम की वक्ताओं की सूची से हटाया गया है । श्री. सुधीर चौधरी के इस कार्यक्रम के सहभाग पर आपत्ति दर्शाते हुए राजकन्या कासिम ने श्री. चौधरी का उल्लेख असहिष्णु और आतंकी कहकर किया । उसके उपरांत कार्यक्रम के आयोजकों के द्वारा चौधरी का नाम हटाने का निर्णय लिया गया ।

राजकन्या कासिम ने श्री. सुधीर चौधरी का विरोध करते हुए कहा कि,

एक सूत्रसंचालक दिन-रात मुसलमानों का अपमान करता है और उसे ही हमारे देश में भाषण देने और उसका सम्मान करने के लिए बुलाया जाता है । सुधीर चौधरी पर झूठे समाचार देने, ‘इस्लामोफोबिक’ (इस्लाम के प्रति द्वेष रखनेवाला), सांप्रदायिक विद्वेष फैलाने और उसका प्रसार करने का आरोप है । एक अप्रमाणिक पत्रकार को मंच पर और दर्शकों के सामने आमंत्रित कर क्या हमें अपनी प्रतिष्ठा और सम्मान के स्तर को नीचे गिराना है ? सुधीर चौधरी भारत के २० करोड मुसलमानों का लक्ष्य बनाते हैं । संपूर्ण देश में मुसलमानों के साथ होनेवाली हिंसा में उनके अनेक कार्यक्रमों का सीधा योगदान है ।