‘सनातन’ के नाम से नोकरी दिलवाने का लालच देनेवालों से सावधान रहें ! – चेतन राजहंस, प्रवक्ता, सनातन संस्था

चेतन राजहंस

     मुंबई – हाल ही में सनातन संस्था के ठाणे जिले के एक साधक को एका महिला का दूरभाष आया । उन्होंने पूछा, ‘सनातन संस्था का कळवा (जिला ठाणे) में विद्यालय आरंभ हो रहा है, तो उसमें मुझे नौकरी मिल सकती है क्या ? आपका संपर्क क्रमांक मुझे राबोडी के एक हिन्दुत्वनिष्ठ द्वारा प्राप्त हुआ ।’ तब साधक ने संबंधित हिन्दुत्वनिष्ठ को संपर्क करने पर उन्होंने दूरभाष क्रमांक देना स्वीकार किया ।

     इस महिला को उत्तर प्रदेश के किसी अज्ञात व्यक्ति ने दूरभाष कर कहा कि ‘सनातन संस्था कळवा में विद्यालय आरंभ कर रही है । उसके लिए ४ हजार रुपए देकर नौकरी प्राप्त कर सकते हैं ।’ तदुपरांत उस साधक ने महिला को स्पष्ट किया कि वह दूरभाष ठगी करने के उद्देश्य से किया गया था तथा ऐसा कोई भी उपक्रम सनातन संस्था नहीं चलाती है ।

     इस संदर्भ में ‘सनातन संस्था’ के प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंस ने बताया कि सनातन संस्था नि:शुल्क अध्यात्मप्रसार का कार्य करती है तथा इस प्रकार के व्यावसायिक उपक्रम नहीं चलाती । उसी प्रकार कळवा (जिला ठाणे) में अथवा अन्य कहीं भी विद्यालय अथवा अन्य कोई भी व्यावसायिक उपक्रम आरंभ नहीं किया गया है । अत: नागरिक सनातन के नाम से नौकरी दिलाने का लालच देनेवालों से सावधान रहें और स्वयं को संभावित हानि से बचाएं ।

     इस प्रकार अन्य कोई भी योजना सनातन के नाम पर कोई बताए, तो सनातन संस्था के कार्यालय में 7058885610 क्रमांक पर अथवा [email protected] इस ई-मेल पर तत्काल संपर्क कर उस विषय में सूचित करें । साथ ही सनातन के नाम से दिए जा रहे झूठे प्रलोभन में जनता न फंसे, ऐसा सनातन संस्था द्वारा सूचित किया गया है ।