बांगलादेशी धर्मांध तालिबान में सहभागी होने के लिए भारत के मार्ग से अफगानिस्तान जाने के प्रयास में !

सीमा सुरक्षा बल सतर्क ! 

तालिबान के कारण भारत के सामने एक और संकट खड़ा हुआ ! इन बांगलादेशी धर्मांधों ने भारत में घुसपैठ कर पहले भारत में भारत् विरोधी कार्यवाहियां की और बाद में अफगानिस्तान प्राप्त करने पर आश्चर्य ना लगे ! यह रोकने के लिए भारत सरकार को कठोर कदम उठाने की आवश्यकता ! – संपादक

ढाका के पुलिस आयुक्त शफीकुल इस्लाम

नई दिल्ली – अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता पाने के बाद कुछ बांगलादेशी धर्मांध भारत के रास्ते अफगानिस्तान में जाने का प्रयास कर रहे हैं । यह सभी तालिबान में सहभागी होने के लिए जा रहे हैं ऐसा कहा जा रहा है । इसके बाद अब भारत-बांगलादेश सीमा पर सीमा सुरक्षा बल को सतर्क किया गया है ।

१. बांगलादेश की राजधानी ढाका के पुलिस आयुक्त शफीकुल इस्लाम ने बताया कि, इन युवकों को किसी भी मार्ग से अफगानिस्तान पहुंचना है; लेकिन ये कितने लोग हैं, इसकी जानकारी नहीं है । २० वर्ष पहले भी तालिबान में सहभागी होने के लिए बांगलादेशी युवक बडी संख्या में अफगानिस्तान गए थे ।

२. सीमा सुरक्षा बल के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के पुलिस उपमहानिरीक्षक एस.एस.गुलेरिया ने इस विषय में बताया कि, हमारे सैनिक सतर्क हैं । अभी तक हमने तालिबान में सहभागी होने के लिए भारत में घुसने का प्रयास करने वाले एक भी युवक को नहीं पकडा़ है । बांगलादेश के अधिकारियों ने भारत के अधिकारियों को पहले ही बताया था कि, तालिबान द्वारा अफगानिस्तान नियंत्रण में लेने के कारण बांगलादेश के कुछ जिहादी बहुत उत्साहित हैं ।

३. तालिबान ने भी बांगलादेशी युवकों को उनके संगठन में सहभागी होने का आवाह्न किया है। इसपर ‘अफगानिस्तान में होने वाली उथल पुथल पर गंभीरता से ध्यान रखा जा रहा है’ ऐसा बांगलादेश के विदेश मंत्रालय ने कहा है ।