India Urges Protect Bangladeshi Hindus-N-Temples : बांग्लादेश में हिन्दुओं और उनके पूजा स्थलों की सुरक्षा का ध्यान रखा जाना चाहिए !

भारत के विदेश मंत्रालय का बांग्लादेश सरकार से अनुरोध !

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस और भारत के विदेश मंत्रालय प्रवक्ते रणधीर जैस्वाल

नई दिल्ली – बांग्लादेश में नवरात्रि के दौरान ३५ पूजा मंडपों पर हमले, पेट्रोल बम फेंकने और काली मंदिर से मुकुट की चोरी को गंभीरता से लेते हुए भारत के विदेश मंत्रालय ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से सावधानी बरतने का अनुरोध किया है।

१. विदेश मंत्रालय ने कहा कि बांग्लादेश में हिन्दू पूजा स्थलों पर हमले निंदनीय हैं। बांग्लादेश में मंदिरों और तीर्थस्थलों को व्यवस्थित रूप से अपवित्र किया जा रहा है। हमने ढाका के तांतीबाजार में दुर्गा पूजा मंडप पर हमले और सतखिरा में जोशेरोेश्वरी काली मंदिर से चोरी को गंभीरता से लिया है।

२. वहां के हिन्दू नागरिकों ने कहा कि पूजा मंडपों पर हमलों की घटनाओं ने चिंता और भय पैदा कर दिया है, अन्यथा त्योहार और अधिक उत्साह के साथ मनाया जाता।

अंतरिम सरकार के प्रमुख यूनुस ने ढाकेश्वरी मंदिर का दौरा किया !

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने ढाका में सदियों पुराने ढाकेश्वरी मंदिर का दौरा किया। मंदिर में कार्यक्रम में उन्होंने कहा, ”हम एक ऐसा बांग्लादेश बनाना चाहते हैं जहां प्रत्येक नागरिक के अधिकार सुरक्षित रहेंगे । ” (मुहम्मद यूनुस, जो केवल अपने मुँह से आग उगलता है! यदि प्रत्येक नागरिक की रक्षा की जानी होती, तो यह स्पष्ट होता ! -संपादक)

संपादकीय भूमिका

  • यह लज्जास्पद है कि परमाणु हथियार संपन्न भारत को ऐसा अनुरोध करना पड़ रहा है ! भारत को अब तक बांग्लादेश सरकार को हिन्दुओं की रक्षा के लिए चेतावनी और समय सीमा दे देनी चाहिए थी !

  • शेख हसीना की सरकार उखाड़ फेंकने के बाद से जब बांग्लादेश में हिन्दू असुरक्षित हैं, भारत ने कोई ठोस कार्यवाही नहीं की तो अपने ही धर्मबंधुओं का रक्षण इजराइल कैसे करता है , इसका आदर्श भारत कब लेगा ?